Meeting in Lok Sabha and Rajya Sabha from two o’clock, decision can be taken on ending the session today | लोकसभा में वित्तीय विधेयक बिना चर्चा के पास, कोरोना पर स्पेशल पैकेज का ऐलान कर सकती है सरकार

Meeting in Lok Sabha and Rajya Sabha from two o’clock, decision can be taken on ending the session today | लोकसभा में वित्तीय विधेयक बिना चर्चा के पास, कोरोना पर स्पेशल पैकेज का ऐलान कर सकती है सरकार


  • कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने दिया स्थगन का प्रस्ताव, एनपीआर अभ्यास को तुरंत रोकने की मांग
  • वित्तीय वर्ष 2019-20 को आगे बढ़ाने पर भी हो सकता है विचार, वित्त विधेयक भी होगा पारित
  • शिवसेना, टीएमसी, एनसीपी और समाजवादी पार्टी के सांसद सत्र में शामिल नहीं होंगे

दैनिक भास्कर

Mar 23, 2020, 03:23 PM IST

नई दिल्ली. लोकसभा में सोमवार को बिना चर्चा के वित्तीय विधेयक पास हो गया। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सदन में विधेयक पेश किया। बिना चर्चा के वॉयस वोट की मदद से इसे पारित कर दिया गया। विधेयक पास होने के बाद सदन अनिश्चितकाल तक स्थिगित कर दिया गया। इसके पहले लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कोरोनावायरस को लेकर स्पेशल पैकेज की मांग की। उन्होंने कहा, ”हिंदुस्तान में आज लोग डरे हुए हैं। आप सारे बिल पास करवा लिजिए लेकिन इसके पहले कोरोना को लेकर सरकार का रूख स्पष्ट करिए। एक स्पेशल पैकेज का ऐलान करिए।” न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि सरकार जल्द ही इसका ऐलान कर सकती है। 

आज के बाद सदन अनिश्चितकाल तक स्थगित

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सोमवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई। इसमें तय हुआ कि सोमवार की कार्यवाही के बाद दोनों सदनों को अनिश्चितकाल तक स्थिगित कर दिया जाएगा। कई सांसद इसके लिए मांग कर चुके थे। राज्यसभा में सभापति वेंकैया नायडू ने इसकी जानकारी दी।

कई पार्टी के सांसद नहीं हुए शामिल

शिवसेना, टीएमसी, एनसीपी और समाजवादी पार्टी के सांसद सोमवार की कार्यवाही में नहीं शामिल हुए। तीनों पार्टियों की तरफ से अपने सांसदों के लिए आदेश जारी किया गया था। 

अपडेट्स

  • कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने लोकसभा में “89 वें शहीदी दिवस पर शहीदों भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को श्रद्धांजलि अर्पित करने” के संबंध में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दायर किया है।
  • सीपीएम सांसद केके रागेश ने राज्य सभा में सस्पेंशन ऑफ बिज़नेस नोटिस दिया है। कहा कि कोरोनावायरस के फैलाव के बीच पीएम और सांसदों सहित संसद में 2 हजार लोग इकट्ठा हो रहे हैं। इसे रोका जाना चाहिए।”
  • टीआरएस के सांसद केशव राव ने कोरोनावायरस पर चर्चा करने के लिए सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है। संसद में होने वाली हंगामे से बचने के लिए सदन ‘साइन डाई’ स्थगित कर दिया है।

Leave a Reply