Get 50% Off In Every Products - New Year 2021 Deals

Moto G30 पहले छापें: सस्ती ऑल-राउंडर?

[ad_1]

Moto G सीरीज भारत में बहुत लोकप्रिय रही है। वास्तव में, यह जी सीरीज़ थी जिसने कीमत के युद्ध शुरू होने पर मोटोरोला को भारतीय बाजार में अपनी पहचान बनाने में मदद की। चीजें थोड़ी बदल गई हैं, क्योंकि मोटोरोला ने अपने स्मार्टफोन को सामान्य आरोही क्रम में नंबर देने के साथ दूर किया है। अब, नई जी श्रृंखला में दो नए मॉडल, मोटो जी 10 पावर और मोटो जी 30 हैं। तो क्या मोटोरोला ने अपना आकर्षण बरकरार रखा है? मुझे मोटो G30 पर अपने हाथ मिल गए और यहाँ मेरा पहला इंप्रेशन है।

Moto G30 से अधिक तैनात है मोटो जी 10 पावर और भारत में इसकी कीमत 10,999 रुपये है। यह स्मार्टफोन अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया है और ऐसा लगता है कि यह दैनिक उपयोग का सामना कर सकता है। यह 20: 9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली 6.5-इंच डिसप्ले और शीर्ष पर एक डीवाड्रॉप नॉच को स्पोर्ट करता है। पहलू अनुपात फोन को लंबा और संकीर्ण बनाता है। इसे एक हाथ में पकड़ना ज्यादा समस्या नहीं है, लेकिन मुझे प्रदर्शन के शीर्ष पर पहुंचना मुश्किल लगा। आपको एक एचडी + रिज़ॉल्यूशन मिलता है जो स्वीकार्य है, लेकिन इसमें 90Hz ताज़ा दर भी है। ड्यूकड्रॉप पायदान गलत दिशा में एक कदम की तरह महसूस करता है मोटो जी 9 पावर होल-पंच डिस्प्ले था। Moto G30 पर आपको पतले बेज़ेल्स मिलते हैं लेकिन नीचे की ठुड्डी अपेक्षाकृत मोटी होती है। एक पतली ईयरपीस फ्रेम और 13 मेगापिक्सेल के सेल्फी कैमरे के बीच बैठती है।

मोटोरोला G30 दो रंगों में उपलब्ध है, डार्क पर्ल और पेस्टल स्काई। समीक्षा के लिए मेरे पास पूर्व था। डार्क पर्ल संस्करण में एक ढाल पैटर्न है और केंद्र में एक गहरा बैंगनी है, जो पक्षों पर एक हल्के छाया में परिवर्तित होता है। जब आप फोन को प्रकाश में झुकाते हैं तो पैटर्न भी बदल जाता है। Moto G30 के पिछले हिस्से में एक चमकदार फिनिश है, जिससे यह उंगलियों के निशान उठाता है और बहुत आसानी से गल जाता है। मोटोरोला ने बॉक्स में एक मामला शामिल किया है जिसका उपयोग आप इस समस्या से निपटने के लिए कर सकते हैं।

मोटोरोला मोटो जी 30 पावर बटन गैजेट्स 360 मोटोरोला मोटो जी 30 फर्स्ट इंप्रेशन

पावर बटन में एक पैटर्न होता है जो हिट करना आसान बनाता है

Moto G30 200g पर तराजू को टिप्स देता है और इसे होल्ड करते समय इसका बल्क ध्यान देने योग्य है। मोटोरोला वजन को अच्छी तरह से वितरित करने में कामयाब रहा है, इसलिए ऐसा महसूस नहीं होता कि यह आपके हाथों से निकल जाएगा। Moto G30 एक 5,000mAh की बैटरी में पैक है और बॉक्स में 20W चार्जर के साथ आता है।

Google सहायक के लिए एक बटन के साथ दाईं ओर पावर और वॉल्यूम बटन हैं। पावर बटन में एक बनावट पैटर्न होता है जो इसे भेद करना आसान बनाता है। मैंने पाया कि पावर और वॉल्यूम बटन को अच्छी तरह से पोजिशन किया गया था लेकिन गूगल असिस्टेंट बटन को हिट करने के लिए थोड़ा सा खिंचाव चाहिए था। फ्रेम के दूसरी तरफ हाइब्रिड डुअल-सिम ट्रे है। Moto G30 में छप प्रतिरोध के लिए IP52 रेटिंग है और मैंने सिम ट्रे के चारों ओर एक रबर सील को नोटिस किया था। फ्रेम के शीर्ष पर एक 3.5 मिमी हेड फोन्स जैक और एक माध्यमिक माइक्रोफोन है, जबकि प्राथमिक माइक्रोफोन, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और लाउडस्पीकर सबसे नीचे हैं।

रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर के बगल में मोटोरोला क्वाड-कैमरा सेटअप के साथ गया है। आयताकार कैमरा मॉड्यूल थोड़ा फैलता है और इसमें 64-मेगापिक्सल का प्राथमिक कैमरा, 8-मेगापिक्सेल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा, 2-मेगापिक्सेल का मैक्रो कैमरा और 2-मेगापिक्सेल का गहराई सेंसर होता है।

मोटरोला मोटो जी 30 कैमरा मॉड्यूल गैजेट्स 360 मोटोरोला मोटो जी 30 फर्स्ट इंप्रेशन

Moto G30 में क्वाड कैमरा सेटअप है

Moto G30 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 662 SoC का उपयोग किया गया है और इसमें 4GB रैम, 64GB स्टोरेज वैरिएंट है। यह चलता है Android 11 इस मूल्य बिंदु पर स्मार्टफ़ोन पर अभी तक बहुत आम नहीं है। इसमें अनबॉक्सिंग के समय जनवरी एंड्रॉइड सुरक्षा पैच था, जो स्वीकार्य है। मोटोरोला ने सिक्योरिटी की एक परत भी जोड़ी है थिंकशील्ड। फेसबुक के अलावा (जिसे अनइंस्टॉल किया जा सकता है), मेरी मोटो जी 30 यूनिट में ब्लोटवेयर प्रीइंस्टॉल्ड नहीं था। Moto Actions आपको इशारों का उपयोग करके स्मार्टफोन के साथ बातचीत करने देते हैं। कनेक्टिविटी विकल्पों में ब्लूटूथ 5, डुअल-बैंड वाई-फाई और एनएफसी शामिल हैं।

Moto G30 एक होनहार ऑलराउंडर की तरह दिखता है, क्योंकि यह कीमत के लिए सुविधाओं का एक अच्छा संतुलन प्रदान करता है। यह वास्तविक दुनिया में उपयोग कैसे होगा? यदि आप मेरे जैसे ही जिज्ञासु हैं, तो पूरी समीक्षा के लिए गैजेट्स 360 पर बने रहिए, जल्द ही आने वाला है।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *