MP Health Commissioner Prateek Hajela removed Faiz Ahmed Kidwai gets new responsibility – मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य आयुक्त प्रतीक हजेला को हटाया गया,फैज अहमद किदवई को मिली नई जिम्मेदारी


मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य आयुक्त प्रतीक हजेला को हटाया गया,फैज अहमद किदवई को मिली नई जिम्मेदारी

मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य के स्वास्थ्य आयुक्त प्रतीक हजेला को उनके पद से हटा दिया है.

भोपाल :

मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस के संक्रमण के बीच एक और बड़ा प्रशासनिक बदलाव हुआ है. राज्य के स्वास्थ्य आयुक्त प्रतीक हजेला का उनके पद से हटा दिया गया है. हजेला को लापरवाही के कारण हटाया गया है, यह संकेत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वयं दिए हैं. राज्य के सामान्य प्रशासन विभाग ने बुधवार की रात को एक आदेश जारी कर स्वास्थ्य आयुक्त हजेला को प्रमुख सचिव बनाया गया है. वहीं वरिष्ठ अधिकारी फैज अहमद किदवई को आयुक्त स्वास्थ्य सेवाओं की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

स्वास्थ्य आयुक्त को हटाए जाने से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोनावायरस को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की थी. जब हजेला हो हटाए जाने को लेकर संवाददाताओं ने चौहान से सवाल किया तो उन्होंने कहा, “राज्य में सभी अधिकारी व कर्मचारी अच्छा काम कर रहे हैं, मेडिकल स्टाफ, नर्स, पुलिस के जवान, अफसर, राजस्व का अमला, नगर निगम के कर्मचारी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, चाहे कोई भी हो.”

(आईएएनएस से इनपुट के साथ) 

देश में कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में आए 386 नए मामले