MP Politics :The same Jyotiraditya was strongly welcomed by the BJP who once said Shivraj Singh.. – राजनीति में कोई सगा नहीं! उन्हीं ज्योतिरादित्य के स्वागत में बिछी बीजेपी जिन्होंने कभी कहा था शिवराज..


नई दिल्ली:

राजनीति में कोई किसी का सगा नहीं होता. यह बात ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के कांग्रेस (Congress) छोड़कर बीजेपी (BJP) ज्वाइन करने से ही नहीं बल्कि उनके आज भोपाल में हुए भव्य स्वागत से भी साफ हो गई. भोपाल में जहां ज्योतिरादित्य सिंधिया का जोरदार स्वागत वही बीजेपी कर रही थी जिसके नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के बारे में उन्होंने कहा था कि ‘ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको इन्होंने ठगा नहीं.’ पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का गुरुवार को भोपाल आने पर ऐतिहासिक स्वागत हुआ. भगवा पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ता सिंधिया के स्वागत में बिछते हुए नजर आए. हवाई अड्डे से प्रदेश बीजेपी कार्यालय तक रैली निकाली गई.

ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ विशेष विमान से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी भोपाल पहुंचे. ग्वालियर क्षेत्र में नरेंद्र तोमर लंबे अरसे से सिंधिया के राजनीतिक प्रतिद्वंदी रहे हैं. हवाई अड्डे पर बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पार्टी के झंडों के साथ ज्योतिरादित्य का स्वागत किया. उनकी बुआ और प्रदेश की पूर्व मंत्री यशोधराराजे सिंधिया भी उनके स्वागत के लिए विशेष तौर पर उपस्थित थीं.

हवाई अड्डे पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, पूर्व मंत्री रामपाल सिंह, भूपेंद्र सिंह, नरोत्तम मिश्रा सहित प्रदेश बीजेपी के अन्य शीर्ष नेता मौजूद थे. कुछ अरसे पहले तक यह सभी बीजेपी नेता सिंधिया को जी भरकर कोसते रहे हैं.

हवाई अड्डे से प्रदेश बीजेपी कार्यालय तक लगभग 15 किलोमीटर के रैली मार्ग पर बीजेपी ने सिंधिया के स्वागत में बड़ी संख्या में पार्टी के झंडे और होर्डिंग लगाए. प्रदेश बीजेपी कार्यालय दीन दयाल परिसर को सिंधिया के स्वागत के लिए विशेष तौर पर सजाया गया. यहां ज्योतिरादित्य की दादी राजमाता विजयाराजे सिंधिया की अर्धप्रतिमा के साथ में उनके पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के नेता माधवराव सिंधिया की भी तस्वीर रखी गई. यानी बीजेपी दफ्तर में कांग्रेस नेता की तस्वीर पर भी माल्यार्पण किया गया.   

गौरतलब है कि गुना में नवंबर 2018 में कांग्रेस की एक सभा हुई थी. इसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तुलना ‘कंस’ और ‘शकुनी’ से की थी. इस चुनावी रैली में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि ‘‘शिवराज सिंह चौहान कहते हैं कि वह मामा हैं. भाजपा कहती है कि वह हिंदू धर्म की एकमात्र रक्षक है. अगर हम इस पर सहमत हो भी जाएं तो धर्मग्रंथों में मामा की परिभाषा कैसे की गई है.” उन्होंने कहा कि ‘‘एक कंस मामा था जिसने अपने भांजे को खत्म करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी, दूसरा ‘शकुनी मामा’ था जिसने हस्तिनापुर के नाश करने के लिए सब कुछ किया और अब कलयुग में तीसरे मामा भोपाल के वल्लभ भवन (राज्य सचिवालय) में बैठे हैं.”

सिंधिया ने शिवराज के बारे में कहा था कि‘ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको इन्होंने ठगा नहीं.’ सिंधिया ने कहा था ‘‘कांग्रेस ने…शास्त्री  ने ‘जय जवान, जय किसान’ का नारा दिया था, लेकिन भाजपा का नारा ‘मर जवान, मर किसान’ का है.‘

VIDEO : भोपाल में ज्योतिरादित्य का जोरदार स्वागत