Mumbai Police seen removing the crowd from the streets after the rise in Corona cases – कोरोना के मामलों में तेजी के बाद सड़कों से भीड़ हटाती नजर आई मुंबई पुलिस


मुंबई :

भारत में कोरोना वायरस के मामलों में आई तेजी के बाद मुंबई पुलिस बुधवार शाम सड़कों से भीड़ खाली कराती नजर आई. कोरोना के डर से दुकानों में खरीदारी भी तेजी से बढ़ गई है क्योंकि मुंबई में कोरोना वायरस के 8 मामले सामने आ चुके हैं. बुधवार को एक 68 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव निकली हैं. जिसके बाद महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों की संख्या 43 हो गई है जो कि देश में किसी राज्य में सबसे ज्यादा मामले हैं.

महिला का 49 वर्षीय बेटा भी मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव निकला था. बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन की डिप्टी डायरेक्टर दक्षा शाह ने कहा कि जो महिला कोरोना पॉजिटिव निकली है वह अमेरिका से एक लौटे एक व्यक्ति के संपर्क में आई थी जो कि 2 दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव निकला था.

मुंबई पुलिस ने बुधवार शाम कार्टर रोड पर टहलने वालों को जाने के लिए कहा. पुलिस का कहना है कि हम जहां भी बहुत से लोगों को देख रहे हैं उनको जाने के लिए कह रहे हैं. यहां तक कि प्राइवेट टूर ऑपरेटर को भी लोगों को पापुलर स्पॉट पर घूमने ले जाने के लिए मना किया गया है. 

महाराष्ट्र सरकार ने फैसला किया है कि सरकारी कार्यालयों में काम करने वाले कर्मचारियों का आधा स्टाफ ही एक दिन में काम करने आएगा. बाकी कर्मचारी किसी अन्य दिन काम करेंगे. किसी को भी पब्लिक बस में खड़ा होने नहीं दिया जाएगा . स्कूल बसों का इस्तेमाल बसों की शॉर्टेज के लिए किया जाएगा.

मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन में भी कम लोग नजर आए. साथ ही मुंबई की जानी-मानी जगहों जैसे हाजी अली, फिल्म सिटी, दलाल स्ट्रीट, जुहू बीच पर भी कम ही लोग नजर आए.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमने लोगों को चेतावनी दी है कि वे अगर हमारी सलाह नहीं मानेंगे और घर पर नहीं रहेंगे तो हम सारी ट्रेनों को भी रोक देंगे. शहर में मॉल, सिनेमा, जिम, स्विमिंग पूल स्कूल-कॉलेज सब बंद कर दिए गए हैं.  

 

मुंबई : कई लोकल ट्रेनें चल रही हैं आधी खाली