Mumbai Rain/Colaba Update | Maharashtra Rains Weather Latest News Updates; 20 NDRF Teams Deployed Kolhapur Thane Nagpur | हदें तोड़कर समंदर का पानी घरों में घुसा, सड़कों पर तैरने लगीं कारें; जगह-जगह पेड़ गिरे, इमारतों को भी नुकसान

Mumbai Rain/Colaba Update | Maharashtra Rains Weather Latest News Updates; 20 NDRF Teams Deployed Kolhapur Thane Nagpur | हदें तोड़कर समंदर का पानी घरों में घुसा, सड़कों पर तैरने लगीं कारें; जगह-जगह पेड़ गिरे, इमारतों को भी नुकसान


मुंबई5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

लगातार हो रही बारिश से मुंबई के हाल बेहाल हैं। निचले इलाकों में घुटनों तक बारिश का पानी भरा हुआ है। लोग परेशान हैं। जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है।

  • मुंबई में सोमवार रात से पानी गिर रहा है, बुधवार को हुई बरसात ने 46 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया
  • लगातार हो रही बारिश की वजह से मुंबई में हर एक किलोमीटर के एरिया में भारी जल जमाव है

मुंबई में सोमवार रात से लगातार हो रही बारिश से हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। बारिश ने 46 साल का रिकॉर्ड तोड़ डाला है और हर एक किलोमीटर के एरिया में भारी जल जमाव है। बुधवार को कोलाबा इलाके में पिछले 12 घंटे में 293.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। इससे पहले कोलाबा में अगस्त महीने में 1974 में रिकॉर्ड 262 मिमी बारिश हुई थी। इन चार वीडियो में देखिए बारिश की वजह से मुंबई की बेबसी…।

घरों में भरा समंदर का पानी, लोग सहमे

बारिश से समुद्र में ऊंची लहरें उठ रहीं हैं और अपनी हदों को तोड़कर समुद्र का पानी मुंबई के निचले इलाकों में भर रहा है। कालबादेवी मार्केट में घुटनों तक पानी भरा हुआ है। यहां रहने वाले लोग घबराए हुए हैं। उधर, तमाम लोग ऐसे हैं, जिनकी कारें नहीं मिल रहीं हैं। बुधवार को तेज बारिश की वजह से लोग ईस्टर्न फ्री-वे पर अपनी गाड़ियां छोड़कर घर चले गए थे। ईस्टर्न फ्री-वे दक्षिणी मुंबई को चेंबूर इलाके से जोड़ता है।

दादर में मकान का हिस्सा गिरा, जगह-जगह पेड़ गिरे
मुंबई में बारिश और तेज हवाओं ने तबाही की इबारत लिख दी है। दादर में मकान का एक हिस्सा गिर गया। नवी मुंबई, नरीमन पॉइंट, चरनी रोड स्टेशन और मालाबार हिल्स में पेड़ गिरे हैं। जसलोक हॉस्पिटल की इमारत को भी नुकसान पहुंचा है।

सड़कें बनी तालाब, पूर शहर में बाढ़ जैसे हालात
भारी बारिश से पूरे शहर में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। फोर्ट, चर्चगेट, मरीन ड्राइव, गिरगांव, ब्रीच कैंडी, पेडर रोड, हाजी अली जैसे इलाकों में जल-जमाव हो गया है। चर्नी रोड में विल्सन कॉलेज के सामने, गिरगांव, बाबुलनाथ एरिया, बालकेश्वर एरिया में सड़कों पर पानी भरा रहा।

एनडीआरएफ की टीमें तैनात, पीएम मोदी ने भी की बात

राहत और बचाव के लिए महाराष्ट्र में 20 टीमें तैनात की गई हैं। अकेले मुंबई में ही 5 टीमें काम कर रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात कर हालात पर चर्चा की है।

0

Leave a Reply