One more Corona positive case in Jabalpur, Madhya Pradesh, a total of seven people infected in the state

One more Corona positive case in Jabalpur, Madhya Pradesh, a total of seven people infected in the state


खास बातें

  1. एक और मरीज में कोरोना वायरस पॉजिटिव की पुष्टि
  2. राज्य के जबलपुर शहर में मिला मरीज
  3. इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव की संख्या सात हुई

भोपाल:

मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में सोमवार को एक और मरीज में कोरोना वायरस पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस पॉजिटिव के सात मामले हो गए हैं. इनमें से छह जबलपुर तथा एक भोपाल का मरीज है. इससे पहले शुक्रवार को जबलपुर में दुबई से लौटने वाले एक परिवार के तीन लोग, एक जर्मनी से लौटने वाले व्यक्ति में, रविवार को दुबई से लौटने वाले परिवार की दुकान में काम करने वाले एक व्यक्ति में मिलाकर कुल पांच लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. सोमवार को जिस व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई वह भी दुबई से लौटने वाले व्यापारी की दुकान पर काम करता था. इसे भी जबलपुर के अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. इस प्रकार जबलपुर में इस महामारी से पीड़ित छह मरीज मिले हैं. 

इस बीच प्रदेश के कार्यवाहक स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस से पीड़ित सात मरीजों की हालत स्थिर है. उन्होंने कहा कि जबलपुर में छह कोरोना पीड़ित मरीज प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर 4,000 से अधिक लोगों के संपर्क में आए हैं. इन सभी लोगों को प्रोटोकॉल के अनुसार अलगाव में रहने की सलाह दी गई है. उन्होंने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए इस वक्त जनता का सहयोग बहुत जरुरी है.

टिप्पणियां

Coronavirus का खौफ, मध्य प्रदेश के इन 4 जिलों को किया गया लॉक डाउन

प्रदेश में कोरोना से पीड़ित सात लोगों में से छह जबलपुर के हैं जबकि एक भोपाल का है. एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को भोपाल में 26 वर्षीय महिला में कोरोना वायरस की पृष्टि हुई थी. यह महिला हाल ही में लंदन से भोपाल लौटी है. कोरोना संक्रमण का भोपाल में यह पहला मामला है. महिला का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Leave a Reply