Pakistan Coronavirus Latest News | Pakistan Coronavirus Outbreak Situation Status Updates On Mask and Gloves Over Corona COVID-19 Virus Infected Patients Cases | कोरोना से लड़ रहे डॉक्टरों के पास मास्क और ग्लव्स तक नहीं, पॉलिथिन पहनकर मरीजों का इलाज कर रहे


  • शनिवार रात  तक पाकिस्तान में कुल 1460 संक्रमित मिले, 12 की मौत
  • यहां लॉकडाउन से घबरा रही सरकार, सेना सड़कों पर लेकिन इसका भी असर नहीं

दैनिक भास्कर

Mar 28, 2020, 10:21 PM IST

इस्लामाबाद/कराची. पाकिस्तान में शनिवार रात तक कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1460 हो गया। 12 लोगों की मौत हो चुकी है। जनता का दबाव ऐसा कि इमरान सरकार संक्रमण पर काबू पाने के लिए लॉकडाउन तक नहीं कर पा रही। सेना सड़कों पर उतारी, लेकिन यह कदम भी कारगर साबित नहीं हुआ। दो डॉक्टर पॉजिटिव पाए गए हैं। यहां डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ के पास मास्क, ग्लव्स और सैनेटाइजर जैसी बुनियादी चीजें तक नहीं हैं। एक डॉक्टर ने बताया कि वो सिर और हाथों पर पॉलिथिन पहनकर मरीजों का इलाज कर रहा है। उसने इसकी तस्वीरें भी शेयर कीं। 

कैसे होगा कोरोना काबू?
खैबर पख्तूनख्वा में 180 संक्रमित मिल चुके हैं। 2 की मौत हुई है। राज्य में इमरान की पार्टी पीटीआई की सरकार है। लेकिन, सरकारी अस्पताल भगवान भरोसे चल रहे हैं। एक डॉक्टर आमिर अली खान ने ‘जियो न्यूज’ से कहा, “हम कैसे कोरोना को काबू में करेंगे। आम अवाम को छोड़िए। डॉक्टरों और नर्सों के पास तक मास्क, ग्लव्स और सैनेटाइजर्स नहीं हैं। दिन में 40 से ज्यादा मरीजों की जांच करते हैं।” 

पाकिस्तान के डॉक्टर आमिर अली की यह तस्वीर वहां स्वास्थ्य सुविधाओं का हाल बताने के लिए काफी है। 

सिर पर सफेद और हाथों में हरी पॉलिथिन 

आमिर के दो फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इनमें वो सिर पर मास्क की जगह ट्रांसपेरेंट पॉलिथिन लगाए हैं। हाथों में ग्लव्स की जगह हरे रंग की पॉलिथिन है। आमिर ने कहा, “ये कैसे बंदोबस्त हैं? दो डॉक्टर ही पॉजिटिव हैं। मैंने सरकार और लोकल एडमिनिस्ट्रेशन को कई खत लिखे। कोई कुछ सुनने ही तैयार नहीं है। सच्चाई ये है कि सरकार ने हमें बहुत बड़े खतरे में डाल दिया है। कोई भी संक्रमित हो सकता है। जरा सोचिए, डॉक्टर ही संक्रमित हो गए तो मरीजों का इलाज कौन करेगा। लेकिन, यहां कोई सुनने-समझने के लिए तैयार ही नहीं।”