Patna News In Hindi : Bihar Patna Coronavirus Lockdown Live | Read Corona Virus Lockdown Day 7 {Curfew} In Bihar Patna Bhagalpur Muzaffarpur (COVID-19) Cases News and Updates | मुंबई से लौटे 2 लोगों की सूचना देने पर सीतामढ़ी में युवक की हत्या, जहानाबाद में जांच के लिए पहुंची टीम पर हमला

Patna News In Hindi : Bihar Patna Coronavirus Lockdown Live | Read Corona Virus Lockdown Day 7 {Curfew} In Bihar Patna Bhagalpur Muzaffarpur (COVID-19) Cases News and Updates | मुंबई से लौटे 2 लोगों की सूचना देने पर सीतामढ़ी में युवक की हत्या, जहानाबाद में जांच के लिए पहुंची टीम पर हमला


  • दुबई से लौटा था कोरोना पॉजिटिव युवक, गांव को पुलिस ने किया सील
  • पटना में दूसरे राज्यों से लौटे मजदूरों के लिए आपदा राहत केंद्र बनाए गए हैं

दैनिक भास्कर

Mar 31, 2020, 03:12 PM IST

पटना. कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए उठाए जा रहे कदमों की वजह से बिहार में हिंसा की घटनाएं बढ़ गईं हैं। कहीं हत्या, तो कहीं से मारपीट की खबरें आ रही हैं। सीतामढ़ी में मुंबई से लौटे दो लोगों की जानकारी प्रशासन को देने से एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मृतक के भाई ने पुलिस को बताया कि 20 मार्च को गांव के दो लोग मुंबई से लौटे थे। उनके भाई ने कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी थी। इसी वजह से इनके रिश्तेदार बबलू से नाराज थे और रविवार देर शाम युवक की हत्या कर दी गई। इसके अलावा गोपालगंज के गांव में दूसरे राज्यों से लौटे मजूदरों की मेडिकल जांच के लिए पहुंचीं टीम के साथ बदसलूकी हुई।

राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। सरकार ने दूसरे राज्यों से लौटे लोगों को बिहार की सीमा पर ही रोककर रखा है। 

गोपालगंज में दुबई से लौटा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव

मंगलवार को जिस मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई वह गोपालगंज के थावे के बेदू टोला गांव का रहने वाला है। वह हाल ही में दुबई से लौटा था। युवक को घर में ही क्वारैंटाइन किया गया था। रिपोर्ट आने के बाद युवक को एम्बुलेंस से पटना भेजा गया है। उसके परिवार के सात लोगों को गोपालगंज सदर अस्पताल में बने आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है। गांव के तीन किलोमीटर के इलाके को सील कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची है और गांव के लोगों का स्क्रीनिंग कर रही है।

पटना के राहत केंद्र में गरीबों के लिए बना खाना।

पटना में काम कर रहे आपदा राहत केंद्र
दूसरे राज्यों से आने वाले मजदूरों व पटना में रहने वाले गरीबों को खाना व रहने की सुविधा देने के लिए बने आपदा राहत केंद्र काम कर रहे हैं। शहर में कई जगह राहत केंद्र खोले गए हैं। यहां गरीबों को भोजन व रहने की जगह दी जा रही है। 

लॉकडाउन के चलते पटना के डाकबंगला चौराहा पर सन्नाटा।

सुपौल में क्वारैंटाइन सेंटर से 10 फरार
सुपौल जिले के मध्यविद्यालय बसबिट्टी में बने क्वारैंटाइन कैंप से 10 मजदूर भाग गए हैं। यहां एक एनजीओ द्वारा खाना पहुंचाया जाता था। सोमवार की रात खाना नहीं आया, जिसके बाद क्वारैंटाइन सेंटर में रह रहे 10 लोग भाग गए। पुलिस इनकी तलाश में जुट गई है।

समस्तीपुर के ताजपुर के स्कूल में बने आइसोलेशन केंद्र में रह रहे बाहर से आए लोग।
समस्तीपुर स्टेशन परिसर में प्रवासी मजदूरों को खाना खिलाया जा रहा है।

जहानाबाद: दिल्ली से आए लोगों को क्वारैंटाइन करने गई प्रशासन की टीम पर हमला
जहानाबाद के दयाली बिगहा गांव में सोमवार दोपहर दिल्ली से लौटे लोगों को क्वारैंटाइन कराने गए बीडीओ डॉ. अजय कुमार पर बाहर से आए कुछ लोगों के परिजनों ने जानलेवा हमला कर दिया। गुस्साए परिजनों ने प्रशासन के लोगों पर पथराव किया। इसमें बीडीओ की गाड़ी को नुकसान पहुंचा। 

पटना में प्रवासी मजदूरों को नमकीन के पैकेट देता पुलिसकर्मी।
पटना के मारूफगंज मंडी में राशन खरीदने आए लोगों की भीड़।

Leave a Reply