Patna News In Hindi : Bihar Patna Coronavirus Lockdown | Read Corona Virus Lockdown Day 5 {Curfew} In Bihar Patna Bhagalpur Muzaffarpur (COVID-19) Cases News and Updates | पटना में ताजे फल और सब्जी की कमी; राज्य के सीमावर्ती जिलों में बनेंगे राहत कैंप

Patna News In Hindi : Bihar Patna Coronavirus Lockdown | Read Corona Virus Lockdown Day 5 {Curfew} In Bihar Patna Bhagalpur Muzaffarpur (COVID-19) Cases News and Updates | पटना में ताजे फल और सब्जी की कमी; राज्य के सीमावर्ती जिलों में बनेंगे राहत कैंप


  • पटना में कई जगह बाहर से आए लोगों को ठहराने की व्यवस्था की गई है
  • दूसरे राज्यों से आने वालों के लिए रहने और खाने की व्यवस्था की जाएगी

दैनिक भास्कर

Mar 29, 2020, 05:51 PM IST

पटना. 21 दिन तक चलने वाले लॉकडाउन का आज पांचवा दिन है। शहर हो या गांव, लोग लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं। दूसरे प्रदेशों से मजदूरों की घर वापसी ने बिहार सरकार की चिंता बढ़ा दी है। कोई कोरोना पॉजिटिव मरीज अपने गांव और घरों तक बीमारी लेकर न पहुंचे इसके लिए सरकार ने उन्हें सीमावर्ती जिलों में ही रोकने का फैसला किया है। वहीं उनके रहने-खाने का इंतजाम किया जाएगा। पटना में भी कई जगह बाहर से आए लोगों को ठहराने की व्यवस्था की गई है।

गरीबों के बीच खाना बांटते पटना के जक्कनपुर थाने के पुलिस अधिकारी।

पटना: फल और सब्जी की कमी हो गई
लॉकडाउन के चलते राजधानी में ताजे फल और सब्जी की कमी हो गई है। बाहर से ताजी सब्जियां कम आ रही हैं। ताजे फल आना बंद हैं। लॉकडाउन के बाद भी सुबह दीघा हाट पर लोगों की भीड़ दिखी। पटना में 10 मार्च के बाद विदेश से 940 लोग आए हैं। इनकी जांच कराई जा रही है। रविवार को सैंपल लेने का काम शुरू हो गया। इनमें से अधिकतर लोग मिडिल इस्ट से आए हैं।

सीवान: यूपी से आए लोगों को रोका

सीवान जिले के गुठनी थाना क्षेत्र में स्थित बिहार-उत्तरप्रदेश की सीमा पर बने श्रीकरपुर चेक पोस्ट पर बसों से सैकड़ों कामगार परिवारों को छोड़ दिया गया है। दिल्ली से आए इन लोगों को पुलिस ने रोका है। कोरोना के संदिग्ध मरीज को रखने के लिए पटना के 12 निजी स्कूलों में क्वारैंटाइन सेंटर बनाने की तैयारी है। इन स्कूलों के प्रबंधकों ने डीएम को पत्र भेजकर खुद इसकी पेशकश की थी।

ट्रक पर सवार होकर पश्चिम बंगाल से छपरा लौटते मजदूर।

मुंगेर: उरम्बा गांव में दहशत
कोरोना के चलते मुंगेर के उरम्बा गांव में दहशत है। इसी गांव के कोरोना मरीज की मौत हुई थी। शनिवार को उसके पड़ोस में रहने वाली एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे पहले मृतक के परिवार और पड़ोस के 2 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे। मुंगेर के 14 नए संदिग्धों का सैंपल लिया गया है।

कैमूर: बाहर से आए लोगों को कॉलेज कैंपस में ठहराया

दिल्ली और गुजरात से बिहार लौटे सैकड़ों लोगों को कैमूर के बारे स्थित आईटीआई कालेज के कैंपस में ठहराया गया है। यहां उनके स्वास्थ्य की जांच की गई और खाने का इंतजाम भी किया गया है। इन्हें 14 दिन कैंपस में रखा जाएगा।

पटना में गरीबों के बीच खाना बांटते पुलिस के जवान।

पर्यटकों की सूचना नहीं देने वाले होटल संचालकों पर केस
गया में पुलिस ने 5 होटल संचालकों के खिलाफ केस किया है। इन्होंने होटल में रह रहे विदेशी पर्यटकों के बारे में सूचना नहीं दी थी। एहतियात बरतते हुए सभी पर्यटकों के स्वास्थ्य की जांच कराई गई, पर्यटक अगले आदेश तक होटल में ही रुकेंगे।

अपने स्वास्थ्य की जांच कराते पुलिस के जवान।

Leave a Reply