Piyush Goyals taunt on Rahul Gandhi, Only those who rob the country can name subsidy as profit – पीयूष गोयल का राहुल गांधी पर तंज, देश को ‘लूटने’ वाले ही सब्सिडी को लाभ का नाम दे सकते हैं

Piyush Goyals taunt on Rahul Gandhi, Only those who rob the country can name subsidy as profit – पीयूष गोयल का राहुल गांधी पर तंज, देश को ‘लूटने’ वाले ही सब्सिडी को लाभ का नाम दे सकते हैं


पीयूष गोयल का राहुल गांधी पर तंज,

पीयूष गोयल ने कहा, “लोग अब पूछ रहे हैं कि लोगों के टिकट का खर्च उठाने के सोनिया जी के वादे का क्या हुआ.” (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने श्रमिक रेलगाड़ियों के जरिए लाभ कमाने के राहुल गांधी के आरोप पर शनिवार को कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि जिन लोगों ने देश को “लूटा” है वही सब्सिडी को लाभ बता सकते हैं. गोयल ने ट्वीट किया, “सब्सिडी को लाभ केवल वही लोग बता सकते हैं जिन्होंने देश को लूटा है. रेलवे ने श्रमिक ट्रेनें चलाने में उससे ज्यादा खर्च किया है जितना उसे राज्य सरकारों से प्राप्त हुआ है. लोग अब पूछ रहे हैं कि लोगों के टिकट का खर्च उठाने के सोनिया जी के वादे का क्या हुआ.” दरअसल, प्रवासी मजदूरों के संकट के दौरान इस तरह की खबरें सामने आई थीं कि अधिकतर गरीब प्रवासियों को अपनी यात्रा के लिए टिकट का खर्च उठाना पड़ रहा है जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा था कि उनकी पार्टी श्रमिक ट्रेनों के यात्रियों के टिकट का खर्च उठाएगी.

यह भी पढ़ें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को आरोप लगाया था कि जब लोग संकट में थे तब सरकार कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन के दौरान लाभ कमा रही थी.

यह भी पढ़ें- हमने कांग्रेस से देश को बचाया, अब नेहरू-गांधी फैमिली से कांग्रेस को बचाने की जरूरत :उमा भारती

उन्होंने एक खबर को टैग करते हुए ट्वीट किया, “बीमारी के बादल छाए हैं और लोग मुसीबत में हैं-लेकिन किसी को बस लाभ कमाना है- यह जनविरोधी सरकार आपदा को लाभ में बदल कर कमा रही है.”

आधिकारिक आंकड़े दर्शाते हैं कि रेलवे ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाने में 2,142 करोड़ खर्च किए हैं लेकिन उसे महज 429 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ.

यह भी पढ़ें- सोनिया-राहुल गांधी ने की पूर्व PM राव की तारीफ, पोते ने कहा- कांग्रेस को 16 साल क्यों लग गए

आरटीआई कार्यकर्ता अजय बोस द्वारा सूचना के अधिकार के तहत दाखिल आवेदन के माध्यम से प्राप्त आंकड़े दिखाते हैं कि रेलवे ने 29 जून तक 428 करोड़ रुपये कमाए हैं जिस अवधि तक लगभग सभी 4,615 रेलगाड़ियां चलाई जा चुकी थीं. इसके अलावा जुलाई में 13 ट्रेनें चलाकर रेलवे ने करीब एक करोड़ रुपये कमाए.

क्या अशोक गहलोत कांग्रेस के अगले अध्यक्ष बनेंगे : उमा भारती

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Leave a Reply