PM Modi said- Gandagi Bharat Chhodo, Rahul Gandhis answer- Asatya Ki Gandagi should also be clean – पीएम मोदी ने कहा- गंदगी भारत छोड़ो, राहुल गांधी का तंज- असत्य की गंदगी भी साफ हो

PM Modi said- Gandagi Bharat Chhodo, Rahul Gandhis answer- Asatya Ki Gandagi should also be clean – पीएम मोदी ने कहा- गंदगी भारत छोड़ो, राहुल गांधी का तंज- असत्य की गंदगी भी साफ हो


पीएम मोदी ने कहा- 'गंदगी भारत छोड़ो', राहुल गांधी का तंज- 'असत्य की गंदगी' भी साफ हो

पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की ओर से ‘गंदगी भारत छोड़ो’ अभियान का आह्वान किए जाने के बाद उन पर कटाक्ष करते हुए शनिवार को कहा कि देश में लगातार बढ़ती ‘असत्य की गंदगी’ भी साफ करनी है. उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कटाक्ष किया, ‘‘क्यों नहीं! हमें तो एक कदम आगे बढ़कर, देश में लगातार बढ़ती ”असत्य की गंदगी” भी साफ़ करनी है.”

यह भी पढ़ें

कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री चीन के साथ गतिरोध को लेकर सत्य देश को बताकर इस सत्याग्रह की शुरुआत करेंगे? राहुल गांधी ने पीएमओ के जिस ट्वीट का हवाला दिया उसमें प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘भारत छोड़ो के ये सभी संकल्प स्वराज से सुराज की भावना के अनुरूप ही हैं. इसी कड़ी में आज हम सभी को ‘गंदगी भारत छोड़ो’ का भी संकल्प दोहराना है.”

प्रधानमंत्री ने शनिवार को देशवासियों से स्वतंत्रता दिवस तक एक सप्ताह लंबा ‘‘गंदगी भारत छोड़ो” अभियान चलाने का आह्वान किया और कहा कि ‘‘स्वच्छ भारत अभियान” ने हर देशवासी के आत्मविश्वास और आत्मबल को बढ़ाया है तथा इससे जो चेतना पैदा हुई है, उसका बहुत बड़ा लाभ कोरोना वायरस के विरुद्ध लड़ाई में मिल रहा है.

राजधानी स्थित राजघाट के समीप नवनिर्मित ‘‘राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र”(आरएसके) का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में आजादी के आंदोलन के दौरान महात्मा गांधी के दिए नारे ‘‘अंग्रेजो भारत छोड़ो” की तर्ज पर ‘‘गंदगी भारत छोड़ो” का यह आह्वान किया.


Leave a Reply