PM Modi Speech On coronavirus: Do Not Hoard Essentials, There Will Be No Shortage, Says PM – जरूरी सामानों की नहीं होगी कमी, पैनिक होकर सामान इकट्ठा न करें- PM मोदी


नई दिल्ली:

कोरोना के कहर को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस वैश्विक महामारी का देशवासी मिलकर सामना करें. तभी इस परेशानी से निकलने में सफल हो पाएंगे. पीएम ने कहा अभी हालात नहीं सही है, लेकिन उन्होंने आश्वस्त किया कि किसी भी सूरत में खाने-पीने की और जरूरत की सामान की कमी नहीं होगी. ऐसे में ‘पैनिक बाईंग’ न करें.

पीएम ने कहा कि अभी जो हालात बने हुए उसकी वजह से लोगों में डर का माहौल बना हुआ है. लोगों को लग रहा है कि आने वाले समय में कहीं खाने-पीने का सामान मिलना मुश्किल न हो जाए, इस वजह से लोग घरों में सामान इकट्ठा कर रहे हैं. लेकिन ऐसा करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. 

टिप्पणियां

‘जरूरी सामान की नहीं होगी कमी’

पीएम मोदी ने देशवासियों को आश्वस्त किया कि आने वाले दिनों में खाने-पीने का सामान, दूध, दवाईयां और जीवन के लिए उपयोगी बाकी आवश्यक सामानों की कमी न होगी, इसके लिए  तमाम कदम उठाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इन सामानों की सप्लाई कभी रोकी नहीं जाएगी. पीएम ने कहा कि जरूरी सामान संग्रह करने का होड़ न करें, पैनिक होकर सामान इकट्ठा न करें. पहले जैसे खरीदारी करते थे, वैसे ही करते रहें, जैसे पहले करते थे. पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि अभी का जो माहौल है, इससे चिंतित होना जरूरी है, साथ ही संयम बरतना भी जरूरी है, लेकिन पैनिक होने की जरूरत नहीं है.

 

VIDEO: प्रधानमंत्री ने देशवासियों से कोरोना को लेकर सतर्क रहने की अपील की