PM Narendra Modi Latest News, PM Modi Coronavirus (COVID-19) Donation Appeal Today Latest News Updates | कोरोना से निपटने के लिए पीएम-केयर फंड बना; अक्षय कुमार पहले सेलेब जिन्होंने मोदी की अपील पर 25 करोड़ दान किए


  • प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- कोविड 19 के खिलाफ जंग में हर कोई योगदान देना चाह रहा
  • ‘इसीलिए मैंने पीएम-केयर फंड बनाया, जिसमें छोटी दान राशि भी स्वीकर की जाएगी’

दैनिक भास्कर

Mar 28, 2020, 05:56 PM IST

नई दिल्ली. देश में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। केंद्र और राज्य सरकारें लॉकडाउन को लागू कराने में पूरी ताकत लगा रही हैं। इसबीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस से निपटने के लिए पीएम-केयर फंड बनाया है। उन्होंने देशवासियों से इसमें दान देने की अपील है। मोदी ने ट्वीट में दान करने का तरीका बताते हुए लिखा- यह फंड कोरोना जैसी कई विपरीत परिस्थितियों में जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाने का जरिया बनेगा। मोदी की अपील के करीब 20 मिनट के अंदर अभिनेता अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपए दान दिए।

मोदी ने बताया कि कोविड-19 के जंग में हर कोई योगदान देना चाहता है। उनकी इस भावना का सम्मान करते हुए पीएम-केयर फंड बनाया गया है। इसमें छोटी दान राशि भी स्वीकार की जाएगी। इससे आपदा से निपटने की हमारी क्षमता बढ़ेगी और विपरीत परिस्थितियों में लोगों तक ज्यादा पहुंच होगी। इसलिए स्वस्थ भारत और पीढ़ियों के बेहतर भविष्य के लिए सहयोग प्रदान करें।

अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रु. दान दिए

अक्षय ने कहा- इस वक्त हमारे लोगों की जिंदगी सबसे अहम है। हमें हर संभव योगदान देना चाहिए। मुझे अपनी बचत से 25 करोड़ रुपए पीएम-केयर फंड में दान करने पर खुशी है। चलो जिंदगी बचाएं, जान है तो जहान है।