Punjab Coronavirus Outbreak Live | Corona Virus Cases in Punjab Chandigarh Amritsar Ludhiana Amritsar Jalandhar (COVID-19) Cases Death Toll Latest News and Updates | संक्रमितों की संख्या 73 पहुंची, राज्य के 50% से ज्यादा गांवों ने बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाई

Punjab Coronavirus Outbreak Live | Corona Virus Cases in Punjab Chandigarh Amritsar Ludhiana Amritsar Jalandhar (COVID-19) Cases Death Toll Latest News and Updates | संक्रमितों की संख्या 73 पहुंची, राज्य के 50% से ज्यादा गांवों ने बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाई


  • 15 दिनों से लगे कर्फ्यू के चलते सप्लाई चेन प्रभावित; जालंधर, लुधियाना समेत कई शहरों में लोगों को राशन की दिक्क्त 
  • नवांशहर में संक्रमण से मरने वाले की बेटी समेत 8 संक्रमित परिजन की रिपोर्ट निगेटिव, एक और रिपोर्ट का इंतजार

दैनिक भास्कर

Apr 06, 2020, 03:20 PM IST

जालंधर. पंजाब में सोमवार सुबह तक कोरोना संक्रमण के 73 मामले सामने आए। इनमें से 7 की मौत हो चुकी है, 9 लोग ठीक भी हो गए हैं। इन हालात से निपटने के लिए देशभर में 13 दिन से लॉकडाउन जारी है। वहीं पंजाब सरकार ने इससे दो दिन पहले ही पूरे राज्य में कर्फ्यू लगा रखा है। 15 दिनों से लगे कर्फ्यू के चलते अब सप्लाई चेन प्रभावित होने लगी है। जालंधर, लुधियाना समेत कई शहरों में लोगों को राशन की दिक्क्त आ रही है। 

संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छी पहल की है। राज्य के छोटे-बड़े कुल 13 हजार 240 गांव हैं। इनमें से 7 हजार 842 गांवों ने बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। गांव के सभी रास्ते बंद कर दिए। लोगों ने खुद को गांव तक सीमित कर लिया है। सिर्फ उन लोगों को दाखिल होने दिया जा रहा है, जिनके पास वैध पास हैं या वे जरूरी सेवाओं से जुड़े हैं।

राज्य के शहरों में ही नहीं, ज्यादातर गांवों की गलियों में भी पिछले कुछ दिनों से इस तरह सन्नाटा पसरा हुआ है। आधे से ज्यादा गांवों ने अपनी इच्छा से अपने आप को बाहर की दुनिया से काट रखा है।

नवांशहर: राहत की खबर
संक्रमण को लेकर नवांशहर पूरे राज्य का एपिसेंटर बना हुआ था। जिले के पठलावा गांव में इटली से लौटे एक बुजुर्ग की मौत हो चुकी है। वहीं उनके संपर्क में आए परिवार के 10 लोगों समेत होशियारपुर, नवांशहर और जालंधर जिलों में 25 लोग संक्रमित मिले थे। अब यहीं से एक अच्छी खबर है कि जिले में 8 लोगों की पहली रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। 

बठिंडा: क्रिकेटर हरभजन सिंह ने 5 हजार लोगों को राशन देने की जिम्मेदारी ली
क्रिकेटर हरभजन सिंह और उनकी पत्नी गीता बसरा ने पांच हजार जरूरतमंदों को राशन देने का फैसला लिया है। हरभजन सिंह के मुंबई में होने के कारण यह काम हरभजन सिंह इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिकेट एकेडमी के मैनेजर विक्रम सिद्धू कर रहे हैं। पांच हजार पैकेट स्लम एरिया के लोगों को वितरित जाएंगे। 

लुधियाना के गुरुद्वारा में आनंद कारज के दौरान परिक्रमा करते एबी टैक्सटाइल के एमडी हरजीत सिंह अरोड़ा के बेटे परमवीर सिंह और सिंह कोल ट्रेडर्स के एमडी मनिंदर पाल सिंह की बेटी बबलीन कौर।

महीनों पहले ठाठ-बाठ से शादी करना तय हुआ, पर अब सिर्फ गुरुघर में शीश नवा किया नया जीवन शुरू
लुधियाना के एबी टैक्सटाइल के एमडी हरजीत सिंह अरोड़ा के बेटे परमवीर सिंह और सिंह कोल ट्रेडर्स के एमडी मनिंदर पाल सिंह की बेटी बबलीन कौर की शादी सात महीने पहले ही 5 अप्रैल को तय हुई थी। तब से ही दोनों परिवारों में शादी को लेकर काफी उत्साह था। शादी पूरे शान और ठाठ-बाठ के साथ करनी थी, लेकिन कोरोना के संक्रमण के कारण हालात खराब हो गए। दोनों परिवारों ने बच्चों की शादी की तारीख न बदलते हुए बेहद सादगी से गुरुद्वारा में शादी करवाई।

Leave a Reply