Punjab News In Hindi : Punjab Lockdown News: Punjab Coronavirus Outbreak Live | Coronavirus Cases In Chandigarh Amritsar Ludhiana Amritsar Jalandhar (COVID-19) Cases Death Toll Latest News and Updates | बाजारों में भीड़, पुलिस ने हाथ जोड़कर समझाया फिर सख्ती की; कर्फ्यू में बारात ले जाने वाले दूल्हे पर केस


  • जालंधर में कर्फ्यू के बावजूद कुछ दुकानदारों ने बुधवार सुबह कई गलियों, मोहल्लों में चोरी-छिपे दुकानें खोल ली, पुलिस ने की सख्ती
  • लुधियाना के गिल रोड पर दुकानें खुलीं, जहां काफी संख्‍या में लोग खरीदारी के लिए पहुंच गए, सब्‍जी मंडी में यही हाल रहा

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 03:16 PM IST

जालंधर. पंजाब में लॉकडाउन का पहला दिन है, लेकिन यहां तीन दिन से कर्फ्यू लागू है। लेकिन, बाजारों में भीड़ ऐसी है, जैसे कोई त्योहार हो। ज्यादातर शहरों में यही हाल है। पुलिस ने पहले हाथ जोड़कर समझाया, लोग नहीं माने तो सख्ती भी दिखाई। कई जगहों पर लोगों को लाठियां भी पड़ीं। होशियारपुर में चोरी-छिपे बारात ले जाने वाले दूल्हे पर पुलिस ने केस दर्ज लिया है। प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि जरूरी चीजों की सप्लाई घर-घर की जाएगी। 

जालंधर

पूरे जिले में कर्फ्यू के बावजूद कुछ दुकानदारों ने बुधवार सुबह कई गलियों, मोहल्लों में चोरी-छिपे दुकानें खोल लीं। अड्डा होशियारपुर चौक पर पुलिस का नाका लगा होने के बावजूद लोग घरों से बाहर निकल कर सड़कों पर घूम रहे थे। दोआबा चौक के पास किराना की एक-दो दुकानें खुली हैं। सब्जी मंडी, गुड़ मंडी में सुबह-सुबह कई दुकानें खुलीं। यहां भी खरीदारी करने पहुंचे लोगों की भीड़ देखी गई। भगत सिंह चौक इलाके में भी लोग घर से बाहर निकल सड़कों पर घूम रहे हैं।

लुधियाना की सब्‍जी मंडी में उमड़ी लोगों की भीड़ को कंट्रोल करने पहुंची पुलिस।

लुधियाना: पुलिस ने भीड़ कम करने के लिए बल प्रयोग किया

गिल रोड पर दुकानें खुलीं, जहां काफी संख्‍या में लोग खरीदारी के लिए पहुंच गए। सब्‍जी मंडी में इसी तरह का हाल रहा। पुलिस को जब इस बारे जानकारी मिली तो मौके पर पहुंच लोगों का खदेड़ना शुरू कर दिया। सब्‍जी मंडी में पहुंचे लोगों को पुलिस ने डंडा दिखाकर भगा दिया।

अमृतसर की सड़कों पर गस्त करती पुलिस। 

अमृतसर: पुलिसवालों की छुट्टियां कैंसिल, लोगों घरों में

अमृतसर पुलिस ने 7 हजार से ज्यादा पुलिस फोर्स को सड़कों और गली-मोहल्लों में तैनात कर दिया है। आपात स्थिति से निपटने के लिए आने वाले तीन महीने तक पुलिसवालों की छुट्टी रद्द कर दी गई है। छुट्टी पर चल रहे 200 से ज्यादा पुलिसवालों को वापस बुला लिया गया है। महानगर में किसी को घर से बाहर नहीं निकलने दिया गया। संवेदनशील क्षेत्र सुल्तानविड रोड, चमरंग रोड, तरनतारन रोड, फताहपुर के क्षेत्रों में ज्यादा फोर्स की तैनाती कर रखी है। इसके अलावा पुतलीघर, खंडवाला, कैंट बाजार, रंजीत एवेन्यू, रानी का बाग और ग्रीन एवेन्यू इलाकों में अनाउंसमेंट जारी है। पुलिस ने लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है।

होशियारपुर: शादी से लौट रहे 20 लोगों पर केस

टांडा उड़मुड़ में कर्फ्यू के दौरान शादी करने के आरोप में पुलिस ने केस दर्ज किया है। पता चला है कि युवक चोरी-छिपे लुधियाना टांडा होते गुरदासपुर बारात लेकर पहुंचा था। शादी कर भी ली और फिर वापसी में पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने नवविवाहित दंपति के समेत 20 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। फिरोजपुर, फाजिल्का में शांति है। कोई न तो बाहर निकल रहा और अगर कोई बाहर दूसरी जगह से आ भी जाता है ताे पुलिस बड़े प्यार से हाथ जोड़कर समझा रही है। संगरूर में पुरानी सब्जी मंडी में जुटी भारी भीड़, लेकिन पुलिस ने सख्ती बरतते हुए हालात पर काबू पाया। 

पटियाला: जरूरी चीजों की सप्लाई जारी रखने के लिए टीमें बनीं

पटियाला में कर्फ्यू के दौरान जरूरी चीजों की सप्लाई जारी रखने के लिए टीमें बनाई गई हैं। मीटिंग में व्यापारी, पार्षद वगैरह शामिल रहे। पांच दुकानें परचून की, दो मेडिकल शॉप हर वार्ड में लोगों को ऑन डिमांड सप्लाई करेंगी। इसी तरह सब्जी-भाजी वाले को भी कार्ड जारी किए गए हैं। पंजाब के बाकी हिस्सों में भी समाज सेवी संस्थाओं के साथ मिलकर प्रशासन ने यही व्यवस्था की है। प्रदेश में कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले कुल 111 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

बठिंडा: बेसहारा गौवंश चारे के लिए परेशान  

बठिंडा में कर्फ्यू के कारण हरा चारा काटने वाली लेबर भी नहीं हैं इसलिए नौजवान वेलफेयर सोसायटी के जवान खुद बेसहारा गौवंश के लिए हरा चारा काट रहे हैं। गौवंश के लिए सब्जी और हरे चारे का प्रबंध किया जा रहा है।