Rahul Gandhi Update | Rahul Gandhi Attack At Prime Minister Narendra Modi Over India-China Border Dispute and Coronavirus India Cases | पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष बोले- वो सो रहे हैं और भारत इसकी कीमत चुका रहा है, योजना के तहत चीन ने सीमा पर सेना बढ़ाई थी


  • राहुल गांधी ने ट्विटर पर मीडिया रिपोर्ट शेयर कर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना
  • कोरोना के बढ़ते ग्राफ पर भी राहुल ने पूछा- क्या कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत अच्छी स्थिति में है

दैनिक भास्कर

Jul 13, 2020, 05:26 PM IST

नई दिल्ली. भारत-चीन विवाद पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर फिर से निशाना साधा। राहुल ने सोमवार को बिना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए कहा कि वो सो रहे हैं और भारत इसकी कीमत चुका रहा है। ट्विटर पर एक मीडिया रिपोर्ट को शेयर करते हुए राहुल ने केंद्र की भाजपा सरकार को जमकर कोसा।

मीडिया रिपोर्ट में दावा- चीन ने योजना के तहत कदम उठाया था
मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि सीमा पर चीन ने जो कुछ भी किया, उसके लिए उसने पहले से ही योजना बना रखी थी। भारत-चीन के बीच तनाव उस वक्त बढ़ गया था, जब दोनों देशों के बीच 15 जून को गलवान में हुई झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। चीन के भी 40 सैनिक मारे गए थे, लेकिन उसने यह कबूला नहीं।

राहुल गांधी का ये बयान ऐसे समय आया है, जब सीमा पर शांति बहाली के लिए दोनों देशों की सेनाएं विवादित क्षेत्रों से पीछे हट रहीं हैं। केंद्र सरकार ने गुरुवार को ही चीन के साथ दूसरे चरण की बातचीत की घोषणा की थी।

कोरोना की स्थिति पर भी राहुल गांधी ने उठाए सवाल
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना की स्थिति को लेकर सवाल उठाये और पूछा कि क्या इस लड़ाई में हमारी स्थिति अच्छी है। उन्होंने भारत, अमेरिका, दक्षिण कोरिया, न्यूज़ीलैंड सहित कुछ देशों में कोरोना के मामलों को लेकर एक तुलनात्मक ग्राफ दिया है और भारत में कोरोना की स्थिति को लेकर सरकार से सवाल किया है।

उन्होंने कोविड संक्रमण में बढ़ोतरी का आंकड़ा देते हुए ट्वीट किया, क्या कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत अच्छी स्थिति में है?