Rajasthan CM Ashok Gehlot says, There is nothing in Sachin Pilot’s hands, it is the BJP which is running the show | पायलट बोले- सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं; कांग्रेस का जवाब- आपने भाजपा के साथ मिलकर सत्य को परेशान किया, हरा नहीं पाए

Rajasthan CM Ashok Gehlot says, There is nothing in Sachin Pilot’s hands, it is the BJP which is running the show | पायलट बोले- सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं; कांग्रेस का जवाब- आपने भाजपा के साथ मिलकर सत्य को परेशान किया, हरा नहीं पाए


  • सचिन पायलट को डिप्टी सीएम पद और राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाया गया
  • कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचे थे पायलट, उनके लिए एक घंटे इंतजार हुआ

दैनिक भास्कर

Jul 14, 2020, 09:15 PM IST

जयपुर. राजस्थान की सियासी लड़ाई में अब दोनों पक्ष खुलकर आमने-सामने हैं। डिप्टी सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाए जाने के महज 15 मिनट के भीतर सचिन पायलट ने ट्वीट कर जरिए इरादे जाहिर कर दिए हैं कि वे हार मानने को तैयार नहीं। उन्होंने लिखा- सत्य को परेशान किया जा सकता है, पराजित नहीं। इसके जवाब में राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि आपने भाजपा के साथ मिलकर सत्य को परेशान किया, लेकिन पराजित नहीं कर पाए।

इसी बीच सीएम अशोक गहलोत मीडिया के सामने आए और कहा कि हमने आज भी बैठक बुलाई थी उनके लिए। हमने सोचा था ईश्वर उन्हें सद्बुद्धि दे, पर वो आज भी नहीं आए। इसके बाद सीएम ने पायलट खेमे के लिए कहा कि आपने आ बैल मुझे मार वाली कहावत तो सुनी ही होगी। 

पायलट के बायो में से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और डिप्टी सीएम हटा
सचिन पायलट को डिप्टी सीएम पद और प्रदेश अध्यक्ष पद से दोपहर करीब 1.45 बजे हटाया गया। इसके एक घंटे बाद 2.45 बजे पायलट ने अपने ट्विटर हैंडल का प्रोफाइल बदल दिया। पहले इस पर डिप्टी सीएम राजस्थान और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जैसी जानकारियां दी थीं। 
अब इस प्रोफाइल में केवल टोंक एमएलए, पूर्व केंद्रीय आईटी मिनिस्टर और टेरिटोरियल आर्मी के कमीशंड अफसर जैसी जानकारियां ही दी गई हैं।

फैसले के बाद गहलोत के 3 पलटवार
1. पहली बार देश खतरे में आ रहा है। जो सरकार देश में आई है, वह धनबल से राज्य की दूसरी सरकारों को तोड़-मरोड़ रही है। सरकारें बदली हैं, राजीव गांधी चुनाव हारे हैं। इस देश में ये सब कुछ हुआ है। आप सोचिए पाकिस्तान में ऐसा नहीं होता। 
2. पायलट, भाजपा के हाथ में खेल रहे हैं। जो लोग मध्यप्रदेश में मैनेजमेंट कर रहे थे, वही लोग यहां लगे हैं। उन्होंने रिजार्ट मैनेज किया 2. और वो सबकुछ मैनेज कर रहे हैं। पायलट के हाथ में कुछ नहीं है, भाजपा यह शो चला रही है।
3. आप सोच सकते हैं कि इनका इरादा क्या है? आप बताइए 122 लोग हमारे साथ हैं। 102 कांग्रेस के है। ऐसी स्थिति में कांग्रेस का कोई विधायक फ्लोर टेस्ट की मांग कर सकता है। दरअसल, ब्लैकमेल किया गया है।

कांग्रेस ने बिजनेस की तरह सरकार चलाई: सिंधिया
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को कांग्रेस पर भ्रस्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने बिजनेस की तरह सरकार चलाई। उन्होंने रिपोर्टरों से कहा कि मध्य प्रदेश के लोगों का कांग्रेस से मोहभंग हो गया है। 15 महीने के शासनकाल में कांग्रेस ने सरकार बिजनेस की तरह चलाई। कांग्रेस के समय में राज्य के सचिवालयों में भ्रस्टाचार फैला था। हालांकि, उन्होंने राजस्थान के मामले पर कुछ भी नहीं बोला। 

राजस्थान की सियासत से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ सकते हैं…

1. गहलोत एक और डिप्टी सीएम चाहते थे; कांग्रेस उन्हें मनाने में नाकाम रही

2. शिवसेना के मुखपत्र सामना में सचिन पायलट की तुलना चूहे से की गई 

3. भास्कर एक्सप्लेनर: अशोक गहलोत पर क्यों भड़के हैं सचिन पायलट?

4. गहलोत vs पायलट LIVE: पायलट डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए गए


Leave a Reply