Ramayan and Mahabharat Prasar Bharati likely to telecast on public demand


नई दिल्ली:

‘रामायण (Ramayan)’ और ‘महाभारत (Mahabharat)’ जैसे सुपरहिट धार्मिक सीरियल एक बार दूरदर्शन (Doordarshan) पर दस्तक दे सकते हैं. कोरोनावायरस की जगह से जहां पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown)  का ऐलान कर दिया गया है, वहीं सभी लोगों को अब 14 अप्रैल तक अपने घरों में बंद रहना होगा. इसी को देखते हुए सोशल मीडिया पर लोगों को घरों में ही रोकने के लिए ‘रामायण (Ramayan)’ और ‘महाभारत (Mahabharat)’ जैसे सीरियल्स को टीवी पर फिर से लाने की तैयारियां चल रही हैं. 

टिप्पणियां

प्रसार भारती (Prasar Bharti) के सीईओ शशि शेखर ने इस बात की जानकारी एक ट्वीट के जरिये दी है. शशि शेखर ने यह ट्वीट एनडीटीवी इंडिया के पॉलिटिकल एडिटर अखिलेश शर्मा के उस ट्वीट के जवाब में किया था जिसमें उन्होंने रामायण और महाभारत को दोबारा शुरू करने की बात कही थी. अखिलेश शर्मा ने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘सोशल मीडिया पर रामानंद सागर की रामायण और बी.आर. चोपड़ा की महाभारत को डीडी नेशनल पर दिखाने की जबरदस्त मांग उठ रही है.’

प्रसार भारती (Prasar Bharti) के सीईओ शशि शेखर ने इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा था, ‘हम जिन लोगों के पास इनके अधिकार हैं, उनसे बात करके इसी दिशा में काम कर रहे हैं. जल्दी ही अपडेट करते हैं.’ इस तरह सरकार भी कोशिश कर रही है कि जनता को इन सीरियल्स के माध्यम से घर पर रोका जा सके.