Realme 6 First Sale on Flipkart with Flat Rs. 750 Discount Offer for ICICI Bank Card Holders; Price, Specifications and more | रियलमी 6 की पहली सेल आज, 60 मिनट में फुल चार्ज होता है फोन; 8GB रैम वैरिएंट की कीमत 15999 रुपए


  • फोन को अनलॉक करने के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है
  • ये स्मार्टफोन भारत के नेविक नेविकेशन को सपोर्ट करता है

Dainik Bhaskar

Mar 11, 2020, 10:08 AM IST

गैजेट डेस्क. रियलमी के न्यू रियलमी 6 स्मार्टफोन की पहली सेल आज सोमवार, 11 मार्च को होगी। इस फोन को तीन रैम और दो स्टोरेज वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। फोन 30 वॉट के चार्जर के साथ आता है। कंपनी का कहना है कि इस चार्जर से फोन की बैटरी 60 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है। ये स्मार्टफोन भारत के नेविक नेविकेशन को सपोर्ट करेगा। कंपनी के मुताबिक स्मार्टफोन यूजर्स के गेमिंग एक्सपीरियंस को बेहतर करेंगे।

स्मार्टफोन की कीमत और ऑफर्स

फोन की सेल दोपहर 12 बजे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट और फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी। फोन पर आईसीआईसीआई बैंक ग्राहकों को क्रेडिट और डेबिट कार्ड की ईएमआई पर 750 रुपए का ऑफ दिया जाएगा। फिल्पकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड पर 5 प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा। एक्सिस बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड से EMI पर 5 प्रतिशत का डिस्काउंट मिलेगा। एक्सिस बैंक बज क्रेडिट कार्ड पर 5 प्रतिशत का ऑफ मिलेगा। 

रियलमी 6 के वैरिएंट की कीमत    

वैरिएंट कीमत
4GB+64GB 12,999 रुपए
6GB+128GB 14,999 रुपए
8GB+128GB 15,999 रुपए

इस फोन को दो कलर वैरिएंट कॉमेट व्हाइट और कॉमेट ब्लू में खरीद पाएंगे।

रियलमी 6 के स्पेसिफिकेशन 

डिस्प्ले 6.5-इंच फुल HD+ डिस्प्ले
प्रोसेसर मीडियाटेक हीलियो G90T
रैम 4GB/6GB/8GB
स्टोरेज 64GB/128GB
फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल
रियर कैमरा 64+8+2+2 मेगापिक्सल
बैटरी 4300mAh, 30 वॉट चार्जर
चार्जिंग

60 मिनट में फुल चार्ज

इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। इससे गेम ज्यादा स्मूद चलेगा और रिफ्लेक्शन के दौरान स्क्रीन ब्लर नहीं होगी। पबजी और मोबाइल लीजेंड जैसे गेम पर इसकी टेस्टिंग भी की गई है। फोन की स्क्रीन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया है। सिक्योरिटी के लिए इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है।

फोन का रियर कैमरा नाइटस्केप मोड 3.0, ट्राइपोड मोड, हैंड-हेल्ड मोड और एक्सपर्ट मोड को सपोर्ट करता है। कंपनी ने इसमें UIS फीचर दिया है, जो वीडियो स्टेबलाइजेशन में मदद करता है। रियल टाइम वीडियो में बोकेह इफेक्ट काम करता है।

फोन में पर्सनल इनफॉर्मेशन प्रोटेक्शन का फीचर मिलेगा। कंपनी का ऐसा दावा है कि इससे यूजर की कॉल हिस्ट्री, मैसेज, कॉन्टैक्ट लिस्ट पूरी तरह प्रोटेक्ट रहेगी। वहीं, आधार कार्ड, पेन कार्ड जैसे कई जरूरी डॉक्युमेंट्स के लिए डॉकवॉलेट मिलेगा। छोटी वीडियो क्लिप को एडिट करने के लिए फोन में सोलो टूल मिलेगा।