Get 50% Off In Every Products - New Year 2021 Deals

Realme Narzo 30A को 24 फरवरी को लॉन्च किया गया था

[ad_1]

Realme Narzo 30A को 24 फरवरी को लॉन्च किया गया था, और इसकी कीमत Rs। 8,999 में मिलेगा। यह रुपये के तहत बजट के अनुकूल स्मार्टफ़ोन की लंबी सूची में शामिल होता है। 10,000 रु। Realme Narzo 30A इस श्रेणी में कैसे मापता है?

बड़ी बैटरी, अच्छे कैमरे और यहां तक ​​कि स्टॉक एंड्रॉइड चलाने वाले स्मार्टफोन भी हैं। एंट्री-लेवल सेगमेंट में एक अच्छा ऑल-राउंडर मिलना मुश्किल है, लेकिन कुछ फोन ऐसे हैं जो करीब आते हैं। Realme का नया Realme Narzo 30A एक किफायती मूल्य बिंदु पर सुविधाओं और प्रदर्शन का अच्छा संतुलन प्रदान करने का दावा करता है।

क्या आपको अपनी खोज को रोकना चाहिए और इसके बजाय इसे खरीदना चाहिए? यहाँ Realme Narzo 30A की मेरी समीक्षा है।

Realme Narzo 30A डिजाइन

डिजाइन के साथ शुरू करते हैं। Realme Narzo 30 सीरीज़ का सबसे किफायती स्मार्टफोन आज ताज़ा दिखता है और इसके पूर्ववर्तियों की तुलना में एक अलग डिज़ाइन है। सबसे पीछे, द Realme Narzo 30A नीचे के दो-तिहाई प्रकार के साथ दोहरी पैटर्न है जिसमें विकर्ण रेखाएं हैं, जबकि ऊपरी भाग सादा है। पैटर्न अच्छा दिखता है और आपको स्मार्टफोन को आसानी से पकड़ने में मदद करता है। Realme ने एक चौकोर आकार के कैमरा मॉड्यूल का उपयोग किया है जो मुझे याद दिलाता है Realme Narzo 20 ()समीक्षा) का है। आपको एक रियर-माउंटेड फ़िंगरप्रिंट स्कैनर भी मिलता है जो अच्छी तरह से तैनात है और पहुंचने में आसान है। साइड-माउंटेड पावर और वॉल्यूम बटन को आसानी से रखा गया है।

Realme Narzo 30A को लंबे 20: 9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली 6.5-इंच की बड़ी डिस्प्ले मिलती है। लम्बे प्रदर्शन के लिए स्क्रीन के शीर्ष तक पहुँचने के लिए कुछ अंगुलियों के खिंचाव की आवश्यकता होती है। सिम ट्रे फ्रेम के बाईं ओर है और इसमें दो नैनो-सिम स्लॉट और स्टोरेज विस्तार के लिए एक समर्पित स्लॉट है।

Realme Narzo 30A बटन प्लेसमेंट गैजेट 360 Realme Narzo 30A रिव्यू

Realme Narzo 30A बड़ी 6,000mAh की बैटरी की वजह से काफी मोटा है

स्मार्टफोन उठाओ और आप देखेंगे कि सबसे हल्का डिवाइस नहीं है। 207g पर तराजू को बांधना, Realme Narzo 30A काफ़ी भारी है। मुझे पढ़ो डिवाइस की मोटाई को मास्क करने के लिए गोल पक्षों का उपयोग किया है, जो स्मार्टफोन को बेहतर ढंग से पकड़ने में मदद करता है। इस थोड़ा भारी फोन का उल्टा यह है कि यह एक बड़ी 6,000mAh की बैटरी में पैक होता है जो इसे अच्छी बैटरी लाइफ देने में मदद करता है। थोड़े समय में इस पर और अधिक।

Realme Narzo 30A में USB टाइप- C पोर्ट, 3.5 मिमी हेडफोन जैक और सबसे नीचे लाउडस्पीकर है। यह बॉक्स में एक बंडल 18W चार्जर के साथ आता है जो इस कीमत में एक अच्छा जोड़ है। Realme Narzo 30A दो रंग विकल्पों में उपलब्ध है: Lazer Black और Lazer Blue, और मेरे पास इस समीक्षा के लिए उत्तरार्ध है।

Realme Narzo 30A विनिर्देशों और सॉफ्टवेयर

Realme ने Narzo 30A के साथ अपने खेल को आगे बढ़ाया है क्योंकि Realme Narzo 20A की तुलना में इसे एक महत्वपूर्ण अपग्रेड मिला है। आपको एक अधिक शक्तिशाली MediaTek Helio G85 SoC मिलता है जिसे 3GB या 4GB LPDDR4X RAM के साथ जोड़ा जाता है, जो आपके द्वारा चुने गए संस्करण पर निर्भर करता है। इन वेरिएंट को क्रमशः 32GB और 64GB स्टोरेज के साथ रखा गया है। स्टोरेज एक माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करके 256GB तक विस्तार योग्य है। Realme ने बेस वेरिएंट के लिए स्मार्टफोन की कीमत आक्रामक रूप से 8,999 रुपये रखी है, जबकि उच्चतर वेरिएंट की कीमत Rs। 9,999 में ले सकते हैं।

Realme Narzo 30A दोहरे बैंड वाई-फाई एसी, ब्लूटूथ 5 और तीन उपग्रह नेविगेशन सिस्टम का समर्थन करता है। यह Realme UI v1.0 पर आधारित है Android 10। Realme जल्द ही Realme UI v2.0 के अपडेट का वादा कर रहा है।

Realme Narzo 30A Android 10 गैजेट्स 360 Realme Narzo 30A रिव्यू

आपको Android 10 के शीर्ष पर Realme UI v1.0 मिलता है

चूंकि Realme Narzo 30A अभी भी पुरानी एंड्रॉइड त्वचा का उपयोग करता है, इसलिए मैंने इंटरफ़ेस का उपयोग करना बहुत आसान पाया। ब्लरवेयर ऐप्स की उचित मात्रा में प्रीइंस्टॉल्ड हैं, लेकिन आप उनमें से अधिकांश को बिना किसी समस्या के अनइंस्टॉल कर सकते हैं। मैंने स्टॉक ऐप्स से किसी भी स्पैम सूचना का सामना नहीं किया।

Realme Narzo 30A प्रदर्शन

Realme Narzo 30A ने दैनिक उपयोग के लिए बहुत अच्छा काम किया और कभी-कभी गेमिंग को भी अच्छी तरह से संभाल सकता था। यदि यह आपके विशिष्ट उपयोग पैटर्न जैसा दिखता है, तो फोन को निराश नहीं करना चाहिए। रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर प्रमाणीकरण में तेज था, और चेहरे की पहचान को भी स्मार्टफोन को अनलॉक करने के लिए एक से अधिक प्रयास की आवश्यकता नहीं थी। Realme Narzo 30A में एचडी + रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले है जो मूल्य खंड के लिए स्वीकार्य है। मुझे प्रदर्शन अच्छा रहने के लिए मिला, लेकिन सीधे प्रकाश में आने पर इसका उपयोग औसत रूप से औसत था।

मैं Realme Narzo 30A पर बेंचमार्क चलाता हूं यह देखने के लिए कि यह बाकी प्रतियोगिता की तुलना में कहां खड़ा है। AnTuTu में, Narzo 30A ने 2,04,869 अंक बनाए, जबकि PCMark के वर्क 2.0 टेस्ट सूट में 8,712 अंक लौटे। गीकबेंच 5 के सिंगल-कोर और मल्टी-कोर परीक्षणों में, इसने क्रमशः 363 और 1299 अंक बनाए। GFXBench में, स्मार्टफोन ने क्रमशः टी-रेक्स और कार चेस परीक्षणों में 55fps और 18fps का प्रबंधन किया।

Realme Narzo 30A कैमरा मॉड्यूल गैजेट्स360 Realme Narzo 30A रिव्यू

Narzo 30A पर डुअल-कैमरा सेटअप 13-मेगापिक्सल कैमरा और पोर्ट्रेट लेंस को स्पोर्ट करता है

मैंने Realme Narzo 30A पर कॉल ड्यूटी ऑफ़ मोबाइल खेला, यह देखने के लिए कि यह कैसे किराए पर है। यह गेम निम्न ग्राफ़िक्स सेटिंग में मध्यम से फ्रैमरेट सेट के साथ डिफ़ॉल्ट है। खेल इन सेटिंग्स में बिना किसी अंतराल के खेलने योग्य था। मैंने 20 मिनट तक खेल खेला और बैटरी स्तर में तीन प्रतिशत की गिरावट देखी गई, जो स्वीकार्य है। फोन स्पर्श करने के लिए थोड़ा गर्म था, लेकिन खतरनाक कुछ भी नहीं।

Realme Narzo 30A पर बैटरी जीवन उत्कृष्ट था और फोन को मेरे सामान्य उपयोग के साथ प्लग करने की आवश्यकता से पहले दो दिनों तक चलने में कामयाब रहा। हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में फोन 27 घंटे और 11 मिनट तक चला, जो अविश्वसनीय रूप से अच्छा है। यदि आप अपने फोन पर बहुत सारी वीडियो सामग्री देखते हैं, तो Narzo 30A आदर्श भागीदार हो सकता है। बॉक्स में मौजूद 18W चार्जर नारजो 30A को आधे घंटे में 15 प्रतिशत और एक घंटे में 33 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है। ध्यान रखें कि इस फास्ट चार्जर के साथ, बैटरी को पूरी तरह से चार्ज करने में अभी भी अच्छा और आधा घंटा लगता है।

Realme Narzo 30A कैमरे

Realme Narzo 30A एक 13-मेगापिक्सेल प्राथमिक कैमरा और एक अनिर्दिष्ट रिज़ॉल्यूशन के साथ एक मोनोक्रोम पोर्ट्रेट कैमरा है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 8-मेगापिक्सल का कैमरा है। कैमरा ऐप अपरिवर्तित रहा है और सही सेटिंग ढूंढना बहुत मुश्किल नहीं था। कैमरा AI के साथ कई शूटिंग मोड उपलब्ध हैं, जो आपके द्वारा इंगित किए जा रहे दृश्य या ऑब्जेक्ट के आधार पर रंग सेटिंग्स को स्वचालित रूप से ट्यून कर सकते हैं।

Realme Narzo 30A को 24 फरवरी को लॉन्च किया गया था

Realme Narzo 30A दिन के उजाले का कैमरा नमूना (बड़ी छवि देखने के लिए टैप करें)

दिन के उजाले में, Realme Narzo 30A द्वारा ली गई तस्वीरें फोन के डिस्प्ले पर अच्छी लगती थीं, लेकिन मैंने इमेज को कम करने पर कम जानकारी दी। दूरी पर बड़े फोंट के साथ पाठ सुपाठ्य था लेकिन समग्र छवि में अच्छे तेज का अभाव था। एक ‘क्रोमा बूस्ट’ टॉगल है जो कंट्रास्ट को थोड़ा बढ़ाता है और छाया में विवरण को बेहतर बनाता है।

Realme Narzo 30A को 24 फरवरी को लॉन्च किया गया था

Realme Narzo 30A क्लोज़-अप कैमरा नमूना (बड़ी छवि देखने के लिए टैप करें)

Realme Narzo 30A को 24 फरवरी को लॉन्च किया गया था

Realme Narzo 30A पोर्ट्रेट कैमरा नमूना (बड़ी छवि देखने के लिए टैप करें)

पर्याप्त रोशनी में क्लिक किए गए क्लोज़-अप अच्छे थे, और पृष्ठभूमि के लिए फोन एक नरम बोकेह प्रभाव में कामयाब रहा। Realme Narzo 30A कभी-कभी मेरे अनुभव में छोटी वस्तुओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए संघर्ष करता है। पोर्ट्रेट शॉट्स ने अच्छी बढ़त का पता लगाया। शॉट लेने से पहले आपको ब्लर का स्तर सेट करने का विकल्प भी मिलता है।

Realme Narzo 30A को 24 फरवरी को लॉन्च किया गया था

Realme Narzo 30A कम-लाइट कैमरा नमूना (बड़ी छवि देखने के लिए टैप करें)

Realme Narzo 30A को 24 फरवरी को लॉन्च किया गया था

Realme Narzo 30A नाइट मोड कैमरा नमूना (बड़ी छवि देखने के लिए टैप करें)

कम रोशनी वाले कैमरे का प्रदर्शन औसत से कम था और नियमित फोटो मोड में शॉट लेने के लिए फोन को दो सेकंड से अधिक समय लगा। आउटपुट में छाया में विस्तार की कमी थी और धीमी शटर गति ने आउटपुट में गति धुंधला की शुरुआत की। कैमरा ऐप में नाइट मोड के साथ-साथ एक शॉट लेने में चार सेकंड का समय लगता है। यह मोड हैंड शेक के लिए क्षतिपूर्ति करता है और तस्वीरों में आमतौर पर बेहतर रंग होते हैं, लेकिन यह छाया में विवरण को बेहतर बनाने के लिए बहुत कुछ नहीं करता था।

Realme Narzo 30A को 24 फरवरी को लॉन्च किया गया था

Realme Narzo 30A सेल्फी पोर्ट्रेट कैमरा नमूना (बड़ी छवि देखने के लिए टैप करें)

Realme Narzo 30A को 24 फरवरी को लॉन्च किया गया था

Realme Narzo 30A कम रोशनी वाला सेल्फी कैमरा नमूना (बड़ी छवि देखने के लिए टैप करें)

Realme Narzo 30A से सेल्फी अच्छी थीं और फोन ने दिन के उजाले में कम रोशनी के साथ अच्छी तस्वीरों को प्रबंधित किया। प्राथमिक कैमरे के लिए 1080p पर वीडियो रिकॉर्डिंग सबसे ऊपर है और इसमें स्थिरीकरण की कमी है, जिसके परिणामस्वरूप एक अस्थिर फुटेज है। मुझे रात के समय या कम रोशनी में शूटिंग करते समय कमजोर विवरण के साथ दिन के दौरान गुणवत्ता औसत रूप से औसत लगी।

निर्णय

Realme ने Narzo 30A की कीमत Rs। 10,000 जो इसे तंग बजट पर एक सभ्य डिवाइस की तलाश में बहुत से लोगों के लिए सुलभ बनाना चाहिए। स्मार्टफोन कीमत के लिए अच्छा समग्र प्रदर्शन प्रदान करता है जो सामान्य उपयोग के लिए पर्याप्त और सामयिक गेमिंग से थोड़ा अधिक है। मैंने बैटरी के प्रदर्शन को उत्कृष्ट पाया जो इस स्मार्टफोन का सबसे बड़ा आकर्षण है।

कैमरा का प्रदर्शन इस मूल्य बिंदु पर मैंने देखा सबसे अच्छा नहीं है, हालांकि यह अच्छी सेल्फी लेने का प्रबंधन करता है। इस बड़ी बाधा को छोड़कर, मुझे लगता है कि Realme Narzo 30A अभी भी कीमत के लिए एक अच्छी पिक है। यदि सॉफ्टवेयर और कैमरे आपके लिए महत्वपूर्ण हैं, तो ए Moto E7 Plus ()समीक्षा) इस सेगमेंट में आप एक विकल्प पर विचार कर सकते हैं।


क्या सैमसंग गैलेक्सी F62 रुपये के तहत सबसे अच्छा फोन है। 25,000? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *