Get 50% Off In Every Products - New Year 2021 Deals

Redmi Note 10 पहली छापें: नया बजट चैंपियन?

[ad_1]

हम रेडमी नोट श्रृंखला को उप-रु के साथ जोड़ते थे। 15,000 बाजार, लेकिन देर से, सभी निर्माताओं ने कीमतों में वृद्धि की है ताकि करों और मुद्रा में उतार-चढ़ाव के बावजूद भी विनिर्देशों और क्षमताओं को आगे बढ़ाया जा सके। नए रेडमी नोट 10 प्रो और रेडमी नोट 10 प्रो मैक्स की कीमत Rs। 15,999 और रु। 21,999 है, लेकिन बजट-दिमाग वाले खरीदार के लिए अभी भी कुछ उम्मीद बाकी है – “क्लासिक” रेडमी नोट 10 की कीमत रुपये से शुरू हो रही है। 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ 11,999 या Rs। 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ 13,999।

यह मॉडल, तीन भाई-बहनों में सबसे निचले सिरे पर, फैंसी 108-मेगापिक्सेल कैमरा, 120Hz ताज़ा दर, या पाले सेओढ़ लिया ग्लास रियर पैनल नहीं है, लेकिन यह अभी भी बहुत सी क्षमताओं और विशिष्टताओं का दावा करता है जो लागत-सचेत बनाएंगे खरीदार खुश हैं। सकता है रेडमी नोट 10 भारत के लिए मूल्य और सुविधाओं का आदर्श संतुलन हो सकता है? एक पूर्ण समीक्षा जल्द ही आ रही है, लेकिन यहां हमारा पहला इंप्रेशन है, जिससे आपको पता चल सके कि स्टोर में क्या है।

Redmi Note 10 सीरीज़ एक नई “Evol” डिजाइन भाषा का परिचय देता है। अपने भाई-बहनों की तरह, पक्ष गोल होते हैं और ऊपर और नीचे सपाट होते हैं। रियर पैनल फ्रेम में घटता है, जो पावर और वॉल्यूम बटन को समायोजित करने के लिए थोड़ा मोटा है। कैमरा मॉड्यूल एक प्राथमिक डिजाइन विशेषता है जिसमें प्राथमिक कैमरे के चारों ओर एक हाइलाइट है। के विपरीत है रेडमी नोट 10 प्रो मैक्स, कैमरा मॉड्यूल सपाट है और ज्यादा फैलता नहीं है।

आपको फुल-एचडी + रिज़ॉल्यूशन और मानक 60 हर्ट्ज़ ताज़ा दर के साथ 6.43 इंच की सुपर AMOLED स्क्रीन मिलती है। यह रेडमी नोट 10 को अपेक्षाकृत कॉम्पैक्ट बनाता है और अपने बड़े भाई रेडमी नोट 10 प्रो मैक्स की तुलना में इसे संभालना बहुत आसान है। स्क्रीन कुरकुरा और उज्ज्वल दिखाई देती है, लेकिन निश्चित रूप से इसकी गुणवत्ता पर अंतिम फैसला देने के लिए जल्द ही है।

फिंगरप्रिंट सेंसर दाईं ओर है, जिसे पावर बटन में एम्बेड किया गया है। यह काफी कॉम्पैक्ट है और सादे बटन की तरह डिजाइन किया गया है। आप Google सहायक को लॉन्च करने या सूचना शेड को नीचे खींचने जैसे विभिन्न कार्यों के शॉर्टकट के रूप में एक डबल-टैप जेस्चर असाइन कर सकते हैं। सेंसर के ऊपर वॉल्यूम बटन हैं जो वास्तव में पहुंच के भीतर हैं।

redmi note 10 के कैमरे ndtv redmi note 10

रेडमी नोट 10 में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा है

स्क्रीन के टॉप-सेंटर में 13-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा एम्बेडेड है। यह छेद रेडमी नोट 10 प्रो मैक्स पर एक से थोड़ा बड़ा है और कैमरे के चारों ओर एक चांदी की अंगूठी है जो थोड़ा विचलित करने वाला हो सकता है। बाईं ओर ट्रे में दो नैनो-सिम स्लॉट और एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट है। आपको नीचे की तरफ एक 3.5 मिमी ऑडियो सॉकेट देखकर प्रसन्नता हो सकती है, और स्टीरियो स्पीकर भी हैं, जो इस प्राइस सेगमेंट में एक फोन के लिए एक अच्छा स्पर्श है। अधिकांश Xiaomi फोन के साथ, आपको उपकरणों को नियंत्रित करने के लिए शीर्ष पर एक अवरक्त एमिटर भी मिलता है।

Xiaomi का कहना है कि Redmi Note 10 को पानी और धूल प्रतिरोध के लिए IP53 का दर्जा दिया गया है जो कि अच्छा है। इस फोन में आगे की तरफ़ गोरिल्ला ग्लास 3 है और इसमें एक चिपकने वाला स्क्रीन प्रोटेक्टर है। बॉक्स में एक लचीला मामला भी शामिल है।

पावर के लिहाज से, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 678 में फुल-एचडी + गेमिंग के साथ-साथ रोजमर्रा के कार्यों के लिए पर्याप्त मांसपेशी होनी चाहिए। एंट्री-लेवल वेरिएंट पर केवल 4GB रैम है लेकिन Xiaomi ने LPDDR4X रैम और UFS 2.2 स्टोरेज का इस्तेमाल किया है जो दोनों आधुनिक मानक हैं। बंडल किए गए 33W चार्जर का उपयोग करके 5000mAh की बैटरी को जल्दी से चार्ज किया जा सकता है। वाई-फाई एसी और ब्लूटूथ भी है।

रेडमी नोट 10 नीचे ndtv रेडमी नोट 10

Redmi Note 10 में प्रीमियम फीचर्स में स्टीरियो स्पीकर और IP53 रेटिंग शामिल है

कीमत को ध्यान में रखते हुए, हमारे पास एक अपेक्षाकृत विनम्र कैमरा सरणी है – 48-मेगापिक्सेल प्राथमिक कैमरा वह है जिसे आप सबसे अधिक बार उपयोग करेंगे, और इसमें 8-मेगापिक्सेल अल्ट्रा-वाइड कैमरा, 2-मेगापिक्सेल मैक्रो कैमरा और एक भी है 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर। हम अपनी पूरी समीक्षा में इनका परीक्षण करेंगे और उन सभी सॉफ़्टवेयर सुविधाओं की भी जाँच करेंगे जो Xiaomi अपने कैमरा ऐप में बनाती है।

सॉफ्टवेयर के मोर्चे पर, आपको MIUI 12 मिलता है जो एंड्रॉइड 11 पर आधारित है। इस फोन में प्रीलोडेड ऐप्स का एक समूह है और विज्ञापन और प्रचार सामग्री का एक सा दिखाता है। कंपनी हालांकि MIUI 12.5 के साथ एक बहुत ही साफ-सुथरे अनुभव का वादा करती है जो अपडेट के तौर पर Redmi Note 10 सीरीज में आ रहा है।

Xiaomi ने हाल ही में घोषणा की थी कि उसने अपने 200 मिलियन रेडमी नोट श्रृंखला के स्मार्टफोन को विश्व स्तर पर बेचा था। श्रृंखला भारत में अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय रही है, जिसमें प्रत्येक पीढ़ी बड़ी स्क्रीन, उच्च क्षमता की बैटरी, बेहतर कैमरा और तेज प्रोसेसर जैसी सुविधाओं को आगे बढ़ा रही है। जब आपके पास एक तंग बजट होता है, तो हर मूल्य में अंतर होता है। यह देखते हुए कि रेडमी नोट 10 प्रो और प्रो मैक्स मॉडल काफी अधिक महंगे हैं, केवल रेडमी नोट 10 वास्तव में उप-रु। 15,000 मूल्य वर्ग। क्या इस फोन में वह सब कुछ है जो आपको चाहिए? हमारी पूरी समीक्षा जल्द ही उस सवाल का जवाब देगी।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *