RIL Share Price | Reliance Industries Ltd. Share Price Today hits fresh all-time high | रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर अब महंगे स्तर पर, फिर भी इसके आगे और बढ़ने की उम्मीद, ब्रोकरेज हाउस के सभी लक्ष्य को स्टॉक ने पार किया

RIL Share Price | Reliance Industries Ltd. Share Price Today hits fresh all-time high | रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर अब महंगे स्तर पर, फिर भी इसके आगे और बढ़ने की उम्मीद, ब्रोकरेज हाउस के सभी लक्ष्य को स्टॉक ने पार किया


  • Hindi News
  • Business
  • RIL Share Price | Reliance Industries Ltd. Share Price Today Hits Fresh All time High

मुंबई10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

ब्रोकरेज हाउसों का मानना है कि मुकेश अंबानी इस हफ्ते रिलायंस रिटेल की डील की शुरुआत कर सकते हैं। इससे शेयरों पर पॉजिटिव असर दिखेगा

  • रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) का शेयर 23 मार्च के 867 रुपए के स्तर से अब करीबन तीन गुना बढ़ गया है
  • इसके राइट्स इश्यू के शेयर ने भी इसी दौरान निवेशकों को दो गुना के करीब रिटर्न दिया है। आरआईएल का एम कैप 14 लाख करोड़ के करीब पहुंचा था

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने ब्रोकरेज हाउस के सभी लक्ष्य को पार कर लिया है। अब यह 2,200 रुपए के करीब है। अब ब्रोकरेज हाउस इसे महंगा स्टॉक मान रहे हैं। बावजूद इसके खरीदने की सलाह अभी भी दी जा रही है। हालांकि आरआईएल और इसके राइट्स इश्यू दोनों शेयरों ने निवेशकों को इस दौरान मालामाल कर दिया है।

रिलायंस रिटेल में डील हुई तो शेयर आगे और बढ़ेगा

कुछ ब्रोकरेज हाउसों का मानना है कि अगर आगे रिलायंस रिटेल की डील शुरू होती है तो यह शेयर फिर यहां से आगे जा सकता है। अगर डील में देरी होती है तो यह यहां से 10-15 प्रतिशत नीचे भी जा सकता है। हालांकि भविष्य में स्टॉक को लेकर ब्रोकरेज अभी भी पॉजिटिव हैं। वैसे इस स्टॉक ने पिछले 5-6 महीनों में जितना भी लक्ष्य ब्रोकरेज हाउसों ने रखा था, उसे पार कर लिया है। इसने करीबन तीन गुना रिटर्न दिया है।

1,801 रुपए का लक्ष्य दिया था मॉर्गन स्टेनली ने

पिछले कुछ समय में देखें तो मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेस ने इस स्टॉक को 13 जुलाई को 2,200 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी थी। सोमवार को यह शेयर 2198 रुपए तक चला गया था। इसी तरह मॉर्गन स्टेनली ने इसे 6 जुलाई को 1,801 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी थी। यह लक्ष्य भी इस शेयर ने पहले ही पार कर लिया है।

नोमुरा ने 1,900 रुपए का लक्ष्य दिया था

बीएनपी पारिबा ने शुक्रवार को इसे 2,317 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी थी। हालांकि इस लक्ष्य को अभी आरआईएल के शेयर ने नहीं छुआ है। जापानी ब्रोकरेज हाउस नोमुरा ने रिलायंस के शेयर को 17 जुलाई को 1,900 रुपए से 2,200 रुपए पर खरीदने की सलाह दी थी। सोमवार को शेयर इसके करीब ही था। हालांकि 23 अप्रैल को इसी ब्रोकरेज ने शेयर को 1,770 रुपए पर खरीदने की सलाह दी थी। इस लक्ष्य से काफी आगे यह शेयर निकल चुका है।

एंजल ब्रोकिंग ने 1,937 रुपए का लक्ष्य रखा था

एंजल ब्रोकिंग ने एक जुलाई को आरआईएल के शेयर को 1,937 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी थी। क्रेडिट सुईस ने दो हफ्ते पहले इसका लक्ष्य 1,690 रुपए रखा था। क्रेडिट सुइस ने 23 अप्रैल को इस शेयर के 1,150 रुपए तक जाने का लक्ष्य रखा था। इसी दिन सीएलएसए ने 1,500 रुपए तक इस शेयर के जाने का अनुमान लगाया था।

आनंद राठी ने 1,390 रुपए का लक्ष्य रखा था

आनंद राठी ने एक अप्रैल को इस शेयर का लक्ष्य 1,390 रुपए रखा था। ब्रोकरेज हाउसों का कहना है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में यह तेजी पूरी तरह से अप्रत्याशित रही है। जाहिर है कि जिस तरह के फंड फ्लो कंपनी को जियो प्लेटफॉर्म में मिला है, उससे कुछ तेजी होने की संभावना थी। हालांकि विश्लेषकों को यह उम्मीद थी कि शेयर एक से दो साल में 2,100 रुपए पर जाएगा। इस लक्ष्य को महज कुछ दिनों में ही इस शेयर ने पार कर दिया।

रिलायंस के शेयरों में अच्छी खरीदी हो रही है

ब्रोकरेज हाउसों के मुताबिक लोग रिलायंस के शेयर में इसलिए जा रहे हैं क्योंकि वह अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। बैंकों और एनबीएफसी के बारे में लोग अच्छी राय रखते हैं पर ये शेयर अच्छे प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। कुछ ब्रोकरेज हाउस कहते हैं कि जिस तरह से नए खाते बाजार में खुल रहे हैं, उन लोगों की पहली पसंद रिलायंस है। तकनीकी रूप से भी लगता है कि रिलायंस के शेयर को अब तक के इतिहास में सबसे अधिक खरीदा गया है। ब्रोकरेज हाउसों का मानना है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज इस या अगले हफ्ते अमेजन या कोई और डील की शुरुआत कर सकती है।

0

Leave a Reply