Shocked and saddened by the explosion in Beirut city: PM Narendra Modi – बेरूत में हुए धमाके से स्तब्ध और दुखी हूं : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Shocked and saddened by the explosion in Beirut city: PM Narendra Modi – बेरूत में हुए धमाके से स्तब्ध और दुखी हूं : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


बेरूत में हुए धमाके से स्तब्ध और दुखी हूं : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लेबनान की राजधानी बेरूत में हुए धमाके में मरे गए लोगों के प्रति संवेदना प्रकट की है. मंगलवार को बेरूत सिटी जबरदस्त बम धमाके से हिल गई जिसमें कम से कम 73 व्यक्तियों की मौत हो गई है और 3700 लोग घायल हो गए हैं. विस्फोट इतना शक्ति‍शाली था कि शहर के कई हिस्से हिल गए. स्थानीय लोगों ने बताया कि धमाके की वजह से घरों की ख‍िड़कियों के कांच तक टूट गए. 

यह भी पढ़ें

आज सुबह किए गए अपने ट्वीट पीएम मोदी ने लिखा, “बेरूत शहर में हुए धमाके में जनजीवन और संपत्ति को हुए नुकसान से स्तब्ध और दुखी हूं. हमारे विचार और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों और घायलों के साथ हैं:”

लेबनान के मीडिया ने विस्फोट के बाद मलबे में दबे लोगों की तस्वीरें जारी की जिसमें कुछ खून से लथपथ द‍िख रहे हैं. विस्फोट कारण का तत्काल पता नहीं चल पाया. बेरूत के पोर्ट इलाके में हुए इस विस्फोट को शहर के बड़े हिस्से में महसूस किया गया और कुछ इलाकों की बिजली चली गई.

लेबनान की स्थानीय मीडिया द्वारा मिली शुरुआती जानकारी के अनुसार यह धमाका बेरूत पोर्ट पर हुई किसी घटना की वजह से हुआ हो सकता है. एक स्थानीय नागरिक ने ट्वीट किया, ‘इमारतें हिल रही हैं’.

पीएम मोदी से पहले लेबनान में भारत के राजदूत संजीव अरोड़ा ने भी घटना दुख जताया था. उन्होंने कहा कि बेरूत में विनाशकारी विस्फोट की घटना से दुखी हूं. लेबनान एक सुंदर और मैत्रीपूर्ण देश है. जो हमें काफी प्रिय है. दुआ करता हूं कि जल्द से जल्द इस संकट से बाहर आए. पहले से ही कई चुनौतियों का सामना कर रहे इस देश के लिए यह बेहद दुखद है.  आपके लिए मर्माहत हूं. लेबनान सुरक्षित रहें और वापसी करें. 


Leave a Reply