Smita Patil and Raj Babbar love story started with the film Bheegi Palkein

Smita Patil and Raj Babbar love story started with the film Bheegi Palkein


'भीगी पलकें' फिल्म से हुई थी शुरू स्मिता पाटिल और राज बब्बर की लव स्टोरी, पढ़ें दिल छू लेने वाली प्रेम कहानी

स्मिता पाटिल (Smita Patil) और राज बब्बर (Raj Babbar)

खास बातें

  • स्मिता पाटिल और राज बब्बर की लव स्टोरी
  • शादीशुदा राज बब्बर को दिल दे बैठी थीं स्मिता पाटिल
  • हिंदी फिल्म सिनेमा की शानदार एक्ट्रेस स्मिता पाटिल की खूबसूरत यादें

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेता और वर्तमान में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राज बब्बर (Raj Babbar) एक जाना माना नाम है. भले ही राज बब्बर फिलहाल लाइमलाइट से पूरी तरह दूर हैं लेकिन राज बब्बर और उनकी दिवंगत पत्नी बॉलीवुड अभिनेत्री स्मिता पाटिल (Smita Patil) की लव स्टोरी आज भी खास है. एक इंटरव्यू के दौरान राज बब्बर ने स्मिता पाटिल से अपनी पहली मुलाकात का जिक्र करते हुए कहा था कि हम दोनों 1982 की फिल्म ‘भीगी पलकें’ के सेट पर मिले थे. फिल्म का सेट ओडिशा के राउरकेला का था. राज बब्बर बताते हैं कि हमारी पहली मुलाकात मस्ती-मजाक और नोक झोंक वाली थी लेकिन मुझे एक चीज जो सबसे ज्यादा प्रभावित की वह था स्मिता के ‘अल्फाज’. मुझे इतना अच्छा लगा कि मैं पहली मुलाकात में ही दिल दे बैठा था.

यह भी पढ़ें

Newsbeep

कुछ समय बीतने के बाद राज (Raj Babbar) , स्मिता से शादी करने का फैसला करते हैं लेकिन वह पहले से ही शादीशुदा थे. उनकी पहली पत्नी का नाम नादिरा बब्बर है. स्मिता पाटिल की बायोग्राफी में लेखिका मैथिली राव ने लिखा है कि राज अपनी पत्नी से अलग होकर स्मिता से शादी कर ली थी लेकिन स्मिता की मां इस रिश्ते से एकदम खिलाफ थी. उन्होंने स्मिता को समझाया भी था कि वह राज से शादी न करें. लेकिन स्मिता एक नहीं मानी और उन्होंने शादी कर ली. राज और स्मिता की शादी से मीडिया और बॉलीवुड गलियारों में हड़कंप मचा गया था. शादी के कुछ समय बात स्मिता ने 28 नवंबर 1986 को प्रतीक बब्बर को जन्म दिया.

राज बब्बर (Raj Babbar) और स्मिता पाटिल के बेटे प्रतीक बब्बर के जन्म के कुछ दिन बाद ही स्मिता का निधन हो गया और राज एकदम से अकेले पड़े गए. तभी उनकी पहली पत्नी नादिरा ने उनका हाथ थामा और दोनों फिर साथ रहने लगे. एक इंटरव्यू के दौरान स्मिता पाटिल और राज बब्बर के बेटे प्रतीक बब्बर ने कहा था कि मैं आभारी हूं कि मैं उनका बेटा हूं एक महान महिला का बेटा, एक सच्ची आइकन. मैं उन्हें गर्व महसूस कराऊंगा.’


Leave a Reply