Suspected patient jumped from Delhi’s Safdarjung Hospital, committed suicide, hospital’s PRO said infection was not confirmed | दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में संदिग्ध ने खुदकुशी की, सिरदर्द की शिकायत होने पर आइसोलेशन वॉर्ड में रखा था


  • अस्पताल प्रशासन के मुताबिक, मरीज को संक्रमण की आशंका के चलते बुधवार रात को 9 बजे अस्पताल में भर्ती किया गया था
  • वह ऑस्ट्रेलिया के सिडनी से भारत आया था और उसे सिरदर्द की शिकायत थी, एयरपोर्ट के अधिकारी उसे तुरंत अस्पताल लेकर आए थे

दैनिक भास्कर

Mar 19, 2020, 12:48 AM IST

नई दिल्ली. कोरोनावायरस का संक्रमण दुनिया में तेजी से फैल रहा है। भारत भी इसकी चपेट में है। बुधवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल से कोरोना के संदिग्ध मरीज ने कूदकर खुदकुशी कर ली। हालांकि, अस्पताल के पीआरओ दिनेश नारायण ने बताया कि फिलहाल हम इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते हैं कि वह कोरोनावायरस का मरीज था या नहीं। 

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, इस व्यक्ति की उम्र 35 साल थी और उसने अस्पताल की 7वीं मंजिल से छलांग लगाकर जान दे दी।

मरीज को सिरदर्द की शिकायत थी
अस्पताल प्रशासन के मुताबिक, मरीज को संक्रमण की आशंका के चलते बुधवार रात को 9 बजे अस्पताल में भर्ती किया गया था। वह ऑस्ट्रेलिया के सिडनी से भारत आया था और उसे सिरदर्द की शिकायत थी। एयरपोर्ट के अधिकारी उसे तुरंत अस्पताल लेकर आए और यहां उसको आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया था।

एक साल से सिडनी में ही रह रहा था संदिग्ध
अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि मरीज के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए थे और रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा था। इसी दौरान उसने आइसोलेशन वॉर्ड के दरवाजे को धक्का देकर सातवीं मंजिल से छलांग लगा दी। इसी बीच, अस्पताल की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि संदिग्ध एक साल से सिडनी में ही था। वह बुधवार को भारत आया। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जब अधिकारियों ने उसकी जांच की तो उसे सिरदर्द था।