The son made an FIR on the father’s exit in the lockdown; A case has been registered against more than 8 thousand people across the country so far. | लॉकडाउन में पिता के बाहर निकलने पर बेटे ने एफआईआर कराई; देशभर में अब तक 8 हजार से ज्यादा लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ   


  • दिल्ली के वसंत कुंज का मामला, लॉकडाउन के चलते पिता पर बेटे की एफआईआर का पहला मामला सामने आया
  • अब तक देश में कोरोना के 26 सौ से मामलों की हो चुकी है पुष्टि, 73 संक्रमितों की मौत, 191 ठीक होकर घर गए

दैनिक भास्कर

Apr 03, 2020, 03:16 PM IST

नई दिल्ली. कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन को लोग गंभीरता से नहीं ले रहे। देश के अलग-अलग हिस्सों से हैरान करने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। लोग तरह-तरह के बहाने बनाकर घरों से निकल रहे हैं। इस बीच एक अच्छी खबर दिल्ली के वसंत कुंज से आई है। यहां लॉकडाउन के बावजूद हर रोज बाहर घूमने से नाराज एक बेटे ने अपने पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। बेटे ने पुलिस को दिए तहरीर में बताया कि उनके पिता मना करने के बावजूद हर रोज बाहर निकल रहे हैं। ऐसे में संक्रमण फैलने का डर है। यह पहला मामला है जब लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर एक बेटे ने अपने पिता पर एफआईआर कराई है। इसके पहले देशभर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 8349 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सड़कों पर कोरोना पेट्रोलिंग कराने का आदेश दिया है। 
सोशल मीडिया पर फर्जी पोस्ट करने वाले 50 लोगों पर एफआईआर
सोशल मीडिया पर फर्जी पोस्ट करने वालों के खिलाफ भी पुलिस ने सख्ती से कार्रवाई शुरू कर दी है। रांची में ऐसे 50 लोगों के खिलाफ शुक्रवार को एफआईआर दर्ज हुई। इन लोगों पर कोरोनावायरस और लॉकडाउन से जुड़ी फर्जी खबरें पोस्ट करने का आरोप है। पुलिस ने सभी के अकाउंट भी बंद करने के लिए फेसबुक, ट्विटर को ई-मेल किया है। 

देशभर में 2657 संक्रमित हुए
देश में कोरोनावायरस के संक्रमितों की संख्या 2 हजार 657 हो गई है। 191 लोग ठीक हुए हैं और 73 की मौत हुई है। शुक्रवार को 98 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से उत्तरप्रदेश में 44, राजस्थान में 21, आंध्रप्रदेश में 12, हरियाणा में 8, गुजरात में 7, दिल्ली में 2, साथ ही महाराष्ट्र, कर्नाटक, गोवा और जम्मू-कश्मीर में 1-1 मरीज मिला है। उत्तरप्रदेश और राजस्थान में जो 65 लोग आज संक्रमित मिले हैं उनमें से 63 दिल्ली की तब्लीगी जमात से लौटे थे।