Theft incidents in the farmers movement at Ghazipur border in Delhi

Theft incidents in the farmers movement at Ghazipur border in Delhi


दिल्ली की गाजीपुर बार्डर पर किसान आंदोलन में चोर हाथ साफ कर रहे

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

दिल्ली-यूपी की गाजीपुर बार्डर पर आंदोलन (Farmers Movement) कर रहे हजारों किसान की जेब और सामान पर आजकल चोर तेजी से हाथ साफ कर रहे हैं. दो दर्जन से ज्यादा मोबाइल, जैकेट और कई लोगों के हजारों रुपये चोरी हो चुके हैं. बढ़ती चोरियों के चलते अब किसान यूनियन सीसीटीवी से लेकर घोड़ों तक से पहरेदारी करा रहे हैं. गाजीपुर बार्डर पर किसानों ने एक चोर को चोरी करते हुए पकड़ा है लेकिन चोरियों का सिलसिला थम नहीं रहा है. बार बार मंच से किसान नेता चोरों से सावधान रहने की हिदायद दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें

पीलीभीत से आए बुजुर्ग रतन सिंह के पैसे ट्राली से चोरी हो गए. रतन सिंह ने बताया कि, मैं नहा रहा था साबुन लगाया वैसे ही मेरी बंडी जिसमें पैसे रखे थे गायब थी. ब्रिजेंद्र का मोबाइल और सामान चोरी हो गया.

Newsbeep

चोरों को पकड़ने के लिए अब किसान नेता सीसीटीवी से लेकर घोड़े से पहरेदारी कर रहे हैं. फाजिल्का से आए सुशील सिंह अपने घोड़े से दिन और रात पहरेदारी कर रहे हैं. यही नहीं दर्जन भर सीसीटीवी भी किसान यूनियन लगाने की तैयारी कर रही है. वालंटियर टीम के इंचार्ज जीतेंद्र सिंह जीतू ने कहा कि,  हम लोग अब सीसीटीवी कल से लगाएंगे साथ वालंटियर की संख्या भी बढ़ाएंगे ताकि चोरों पर काबू पाया जा सके.

हालांकि पुलिस ने इन बढ़ती चोरियों पर कुछ नहीं कहा लेकिन बाहरी राज्यों से आए किसान अपने साथ हो रही चोरियों की थाने में जाकर रिपोर्ट नहीं करा रहे हैं. 

Leave a Reply