Third death due to corona virus in Karnataka, recently person traveled to Delhi by train – कर्नाटक में कोरोना वायरस से तीसरी मौत, हाल ही में मृतक ने की थी ट्रेन से दिल्ली की यात्रा


खास बातें

  1. कर्नाटक में कोरोना से तीसरी मौत
  2. मृतक ने हाल ही में की थी दिल्ली की यात्रा
  3. कर्नाटक के तुमकुर का रहना वाला था मृतक

तुमकुर:

कर्नाटक के तुमकुर में शुक्रवार को कोरोना वायरस (coronavirus) संक्रमित 65 वर्षीय एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी. राज्य में इस बीमारी से यह तीसरी मौत है. लेकिन सबसे अधिक परेशान करने वाली बात जिले के एक अधिकारी ने बताया है. अधिकारी के अनुसार इस व्यक्ति ने विदेश यात्रा नहीं की थी मृतक ज्ञात रूप से किसी संक्रमित से मिला भी नहीं था. हालांकि 5 मार्च को वो संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से दिल्ली गया था और 11 मार्च को वापस आया था. 7 मार्च को दिल्ली निजामुद्दीन स्टेशन पर पहुंचने के बाद उसने जामा मस्जिद में एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया था.

मृतक में 18 मार्च को COVID-19 के लक्षण पहली बार देखे गए जिसके बाद उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया.  जहां उन्हें दवाइयां देकर घर वापस भेजा दिया गया लेकिन बाद में उसकी हालत बिगड़ गयी जिसके बाद उसे 23मार्च को, जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन फिर उसने अपना इलाज एक निजी अस्पताल में करवाना शुरु कर दिया जिसके बाद हालत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल लाया गया जहां आज सुबह करीब 10.30 बजे उनका निधन हो गया. 

टिप्पणियां

गौरतलब है कि कोरोना वायरस से कर्नाटक में यह तीसरी मौत है. देश में कोरोनावायरस (coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 700 से अधिक हो गयी है आज 30 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, इसमें से 17 लोगों की वायरस की वजह से जान चली गई जबकि 67 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं. बता दें कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के श‍िकार हो गए हैं. उनकी जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है.

VIDEO: ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन कोरोनावायरस से संक्रमित