UPSC Civil Services Exam 2020 Admit Card release date


खास बातें

  1. यूपीएससी एग्जाम के एडमिट कार्ड मई में जारी होंगे.
  2. एग्जाम 31 मई को आयोजित किया जाएगा.
  3. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

नई दिल्ली:

UPSC Admit Card Release Date: संघ लोक सेवा आयोग, यानी यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) प्रीलिमिनरी एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड मई के महीने में जारी करेगा. यूपीएसी का प्रीलिमिनरी एग्जाम 31 मई को आयोजित किया जाएगा. यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा जारी की गई नोटिफिकेशन के मुताबिक, प्रीलिमिनरी एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड (UPSC Admit Card) एग्जाम शुरू होने से तीन हफ्ते पहले ही जारी किए जाएंगे. उम्मीदवार एडमिट कार्ड जारी होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट  upsconline.nic.in या upsc.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे.

बता दें कि एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अगर किसी उम्मीदवार को उनका एडमिट कार्ड प्राप्त नहीं होता है तो वे यूपीएससी के ऑफिस पर जाकर जानकारी ले सकते हैं या फिर कॉल कर के भी पता कर सकते हैं. अगर ऑनलाइन डाउनलोड करने पर एडमिट कार्ड में किसी तरह की कुछ गलती होती है तो उम्मीदवार यूपीएससी के अधिकारी से तुरंत संपर्क करें.

टिप्पणियां

यूपीएससी द्वारा जारी की गई नोटिफिकेशन में ये भी बताया गया है, “अगर एग्जाम शुरू होने से तीन हफ्ते पहले तक कमीशन को उम्मीदवारों से एडमिट कार्ड नहीं मिलने के बारे में जानकारी नहीं मिली तो उम्मीदवार एडमिट कार्ड न पाने के लिए खुद ही जिम्मेदार होंगे.”

ध्यान रखें कि बिना एडमिट कार्ड के किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा देने की इजाजत नहीं होगी. इसके अलावा प्रीलिमिनरी एग्जाम के लिए जारी किए गए एडमिट कार्ड सिर्फ इसी एग्जाम में मान्य होंगे. मेन एग्जाम के लिए नए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे.