UPSC IES AND ISS EXAM notification will release on this day – IES And ISS Exam 2020: जानिए


खास बातें

  1. IES और ISS एग्जाम की जानकारी 25 मार्च को जारी की जाएगी.
  2. परीक्षा 26 जून से शुरू हो जाएगी.
  3. आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 अप्रैल है.

नई दिल्ली:

IES And ISS EXAM 2020 Notification: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) इंडियन इकोनॉमिक सर्विस (IES) और इंडियन स्टैटिस्टिकल सर्विस (ISS) के एग्जाम से जुड़ी सभी जानकारी 25 मार्च को जारी करेगी. इसी दिन से परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 अप्रैल है. 

यूपीएससी (Union Public Service Commission) द्वारा जारी किए गए एग्जाम कैलेंडर के मुताबिक, परीक्षा 26 जून से शुरू हो जाएगी और 3 दिन तक चलेगी. बता दें कि अगर उम्मीदवार आवेदन करने के बाद  IES/ISS की परीक्षा नहीं देना चाहते हैं तो वे अपनी एप्लीकेशन वापस लेने के लिए अपील कर सकेंगे. आवेदन करने की प्रक्रिया बंद होने के कम से कम एक सप्ताह बाद ही एप्लीकेशन पावस लेने की प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा. 

टिप्पणियां

बता दें कि पिछले साल एग्जाम की जानकारी 20 मार्च को जारी की गई थी और एग्जाम 28 जून से शुरू हुए थे. इसके बाद फाइनल रिजल्ट 10 जनवरी 2020 को जारी किया गया था. बता दें कि UPSC द्वारा कुल 64 उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिए सिफारिश की गई थी. 

UPSC के पास गैर-अनुशंसित उम्मीदवारों के अंकों का खुलासा करने का भी प्रावधान है. ऐसे उम्मीदवार जो सिलेक्ट नहीं होने पर दूसरी भर्तियों के लिए अपने अंकों का खुलासा करना चाहते हैं, उन्हें एप्लीकेशन फॉर्म में इसके बारे में लिखना होगा.