US President Donald Trump called Corona Chinese virus – अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना को बताया चाइनीज वायरस, ट्वीट कर कही यह बात…


वाशिंगटन :

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को चाइनीज वायरस करार दिया है. बुधवार को अपने एक ट्वीट में डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा,’ मैंने हमेशा चीनी वायरस को गंभीरता से लिया. मैंने शुरुआत से ही बहुत अच्छे कदम उठाए. इस बाबत मैंने सबसे पहले चीन से लगने वाली सीमा को सील करने का काम किया था. यह सब मैंने सबकी इच्छा के विपरीत किया जिससे बहुत से लोगों की जान बचाई जा सके.’

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कनाडा से लगी सीमा गैर-जरूरी यातायात के लिये अस्थायी रूप से बंद करने का ऐलान किया. ट्रंप ने कहा कि उन्होंने यह फैसला दोनों देशों में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से हुई बढ़ोतरी के बाद लिया है और इससे दोनों देशों की बीच कारोबार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

 बता दें कि दुनियाभर में कोरोना मृतकों की संख्या आठ हजार हो गई है. यूरोप में भी मौत का आंकड़ा बढ़ा है, जहां इस बीमारी से अबतक कुल 3,437 लोग दम तोड़ चुके हैं. इनमें सबसे अधिक 2,503 मौतें इटली में हुईं. पूरे यूरोप में 79,000 से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीका में बुधवार को एक दिन में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 31 मामले सामने आए, जिससे देश में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 116 हो गई.

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला पांच मार्च को सामने आया था, जब इटली से लौटे एक व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. इस बीच ईरान ने बुधवार को कहा कि उसके यहां कोरोना वायरस से हुई मौतों का आंकड़ा एक हजार के पार पहुंच गया है. राष्ट्रपति हसन रूहानी ने वायरस से निपटने के लिये सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का बचाव किया.

रूहानी सरकार ने कहा कि देश में कोरोना से 1,135 लोगों की मौत हो चुकी है और 17,361 लोग इससे संक्रमित हैं. वहीं रूस ने बुधवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में एक ही रात में 29 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है और कुल 147 लोग इससे संक्रमित हैं.

वहीं पाकिस्तान में भी बुधवार को कोरोना वायरस से पहली मौत होने का मामला सामने आया है.  देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 289 हो गई है.

प्राइम टाइम: भारत में कोरोना का बढ़ा कहर, कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा