uttar pradesh in Hapur first corona positive patient belongs to thailand – यूपी के हापुड़ में मिला कोरोना का पहला पॉजिटिव मरीज, थाईलैंड का रहने वाला है शख्स


यूपी के हापुड़ में मिला कोरोना का पहला पॉजिटिव मरीज, थाईलैंड का रहने वाला है शख्स

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में कोरोना का पहला पॉजिटिव मामला सामने आया है.

लखनऊ :

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में कोरोना का पहला पॉजिटिव मामला सामने आया है. पिलखुवा कोतवाली के हावल गांव में एक 71 वर्षीय मरीज के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया है. मरीज थाईलैंड का रहने वाला है. यह शख्स दिल्ली तबलीगी जमात से लौटा था . इसके बाद थाईलैंड के 8 साथियों संग यह हापुड़ की मस्जिद में रुका था.  प्रशासन ने 9 विदेशियों सहित 16 लोगों को मस्जिद से निकाला था. मामले के सामने आने के बाद प्रशासन ने हावल गांव का 1 किलोमीटर एरिया सील कर दिया है. कोरोना को फैलने से रोकने के लिए डीएम ने यह आदेश दिए हैं. 

बता दें कि बिहार में तब्लीगी जमात और उसके मरकज़ में शामिल लोगों की खोज करते-करते पिछले 36 घंटों में उन 70 विदेशी प्रचारकों का पता चला है जो महीनों से बिहार में रह रहे थे. इनमें राजधानी पटना में 31 लोग मिले जिसमें से किर्गिस्तान के 16, कजाकिस्तान का एक और नेपाल के 14 धर्म प्रचारक मिले.

इसके अलावा बक्सर में 11 लोग मिले जिसमें से सात इंडोनेशिया के और चार मलेशिया के धर्म प्रचारक हैं. इसके अलावा किशनगंज में 11 और अररिया में नौ धर्म प्रचारक मिले हैं जो कि इंडोनेशिया, मलेशिया और बांग्लादेश के हैं. समस्तीपुर में भी आठ बांग्लादेशी धर्म प्रचारक मिले. इनमें से अधिकांश का कोरोना वायरस टेस्ट अभी तक निगेटिव आया है, लेकिन उन्हें क्वारंटाइन कर रखा गया है. राज्य सरकार को इतनी बड़ी संख्या में धर्म प्रचारकों के राज्य में होने का अंदाज़ा नहीं था.

यूपी में मरकज से आए 1172 लोगों की हुई पहचान