Uttar pradesh News In Hindi : Ram temple will be shifted to new temporary temple on 25th of March | फाइबर मंदिर स्थल का शुद्धीकरण अनुष्ठान शुरू, 25 मार्च को नए अस्थायी मंदिर में शिफ्ट होंगे रामलला


  • 24 विद्वान पंडित दोनों स्थलों पर अनुष्ठान और पूजन के काम में जुटे हुए हैं
  • संतों के अनुसार दिल्ली और काशी से भी कुछ विद्वान बुलाए गए हैं

दैनिक भास्कर

Mar 23, 2020, 11:47 AM IST

अयोध्या. देश और दुनिया में कोरोनवायरस की दहशत के बीच अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि परिसर में रामलाल को नए फाइबर के मंदिर में विराजमान करने का काम आज से शुरू हो गया है। अस्थाई मंदिर स्थल की शुद्धीकरण का अनुष्ठान शुरू हो गया है। यह शुद्धीकरण अनुष्ठान टेंट के मंदिर और फाइवर मंदिर स्थल दोनों स्थानों पर चल रहा है। संतों के अनुसार इसमें करीब दो दर्जन विद्वान पंडित शामिल है, जो पूरी विधिविधान से अनुष्ठान करवा रहे हैं।

दिल्ली और काशी के भी कुछ विद्वान बुलाए गए हैं। इस कार्यक्रम को वे लोग सभी श्रद्धा देख रहे हैं जो रामलला का दर्शन करने के लिए पहुंचे हैं। मंदिर ट्रस्ट के सूत्रों ने बताया कि कई तरह की पूजा पद्धति अपनाई गई है, जिससे नई स्थल को जागृत किया जा रहा है तथा रामलला से प्रार्थना की जा रही है कि जब तक स्थाई मंदिर न बन जाए तब तक इस स्थल पर आसन ग्रहण करें। 

टेंट से अस्थाई मंदिर में प्रतिष्ठित करने के लिए प्रार्थना की जा रही है
वहीं टेंट के मंदिर में रामलला  से नए अस्थाई मंदिर में चलने के लिए प्रार्थना की जा रही हैं। बताया गया की अनुष्ठान के कार्यक्रम के बाद रामलला की शिफ्टिंग नए अस्थाई मंदिर में 25 तारीख मार्च को सुबह 4 बजे कर दी जाएगी, लेकिन कोरोनावायरस संकट को लेकर इस कार्यक्रम में ज्यादा भीड़ के जमावड़े को बचाया जाएगा और कार्यक्रम समान माहौल में पूर्ण किया जा रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ को इस कार्यक्रम में शामिल होना है, लेकिन अभी उनका कार्यक्रम नहीं आया है।