Uttar pradesh News In Hindi : Yogi Adityanath UP Minister Jai Pratap Singh Coronavirus Report Negative, Who Attended Kanika Kapoor Party | यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप समेत 45 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव, इनमें से 28 कनिका कपूर की पार्टी में शामिल हुए थे


  • यूपी के चिकित्सा और स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह 14 मार्च को परिवार समेत डालीबाग कॉलोनी में हुए कार्यक्रम में शामिल थे
  • कनिका के  कार्यक्रम से लौटने के बाद वह मुख्यमंत्री आवास पर 15 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल हुए थे

दैनिक भास्कर

Mar 21, 2020, 03:59 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के चिकित्सा और स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह की कोरोना रिपोर्ट नेगिटिव आई है। वे बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की पार्टी में शामिल हुए थे। उनके पूरे परिवार के शनिवार को सैंपल लिए गए हैं। सिंह ने खुद को फिलहाल घर में ही अलग-थलग कर लिया है। कनिका कपूर में कोरोनोवायरस पॉजिटिव मिलने के बाद यूपी के स्वास्थ्य मंत्री समेत 45 लोगों के सैंपल लिए गए थे, सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। इसमें 28 कनिका के कॉन्टैक्ट के लोग थे, 17 अन्य जगहों के सैंपल शामिल थे।

कनिका की पार्टी में जय प्रताप परिवार के साथ शामिल हुए थे। इसके बाद वे सरकार के कई कार्यक्रमों में भी शामिल हुए, जिसमें मुख्यमंत्री समेत अन्य मंत्री और अधिकारी मौजूद थे। इस दौरान लगातार कोरोनावायरस संक्रमण को नियंत्रण के लिए प्रोटोकॉल के बारे में भी बताया जा रहा था।

14 मार्च को डालीबाग में हुए कार्यक्रम में शामिल हुए थे 
चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह 14 मार्च को परिवार सहित डालीबाग कॉलोनी में एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस पार्टी में कई वीवीआईपी भी शामिल थे। उनके साथ पत्नी और दो बच्चे भी थे। 

कनिका की मौजूदगी वाले समारोह से लौटने के बाद वह मुख्यमंत्री आवास पर रविवार (15 मार्च) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल हुए थे। स्वास्थ्य मंत्री ने 16 मार्च को स्वास्थ्य भवन में संक्रामक रोग निदेशालय के कंट्रोल रूम का मुख्यमंत्री के साथ निरीक्षण भी किया था। वह इस दौरान अधिकारियों और मीडियाकर्मियों से घिरे रहे। इसके बाद वह 17 मार्च को लोकभवन में हुई कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए। इसी दिन राजकीय नर्सेस संघ के एक पदाधिकारी ने भी उनसे शाम को मुलाकात की थी।