Van Gogh painting stolen From Dutch Museum as thieves take advantage of coronavirus lockdown – चोरों ने उठाया Coronavirus लॉकडाउन का फायदा, डच म्यूजियम से चोरी हुई विन्सेंट वैन गो की पेंटिंग 


चोरों ने उठाया Coronavirus लॉकडाउन का फायदा, डच म्यूजियम से चोरी हुई विन्सेंट वैन गो की पेंटिंग 

चोरों ने डच म्यूजियम (Dutch Museum) से विन्सेंट वैन गो (Vincent Van Gogh) की पेंटिंग चोरी कर ली. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन जारी है. इस बीच चोरों ने लॉकडाउन का फायदा उठाकर डच म्यूजियम (Dutch Museum) से पेंटर विन्सेंट वैन गो (Vincent Van Gogh) की पेंटिंग चोरी कर ली. डचन्यूज के अनुसार, संग्रहालय ने इस बात की जानकारी दी. डच संग्रहालय की तरफ से कहा गया कि विन्सेंट वैन गो की पेटिंग रात में चोरी की गई. 

एम्सटर्डम के पूर्वी क्षेत्र में स्थित सिंगर लॉरेन म्यूजियम ने बताया, ‘सोमवार को अहले सुबह पेटिंग की चोरी कर ली गई. पुलिस और डच संग्रहालय की तरफ से बताया गया कि कोरोनावायरस के बढ़ रहे फैलाव को देखते हुए म्यूजियम को बंद रखा गया है. सिंगर म्यूजियम की तरफ से कहा गया कि सुरक्षा इंतजाम में कोई चूक नहीं हुई है. लेकिन स्पष्ट रूप से ये हमारे लिए सीखने जैसा सबक है.

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि क्या कोई अन्य पेंटिंग या अन्य कलाकृतियां भी चोरी हुई हैं. संग्रहालय ने फिलहाल इसका कोई विवरण जारी नहीं किया है. बंद होने से पहले इस संग्रहालय ने ‘मिरर ऑफ द सोल’ नामक प्रदर्शनी की मेजबानी की थी.