Weird Case of Corornavirus Found in Chandigarh Symptoms of infection revealed on 15th day – कोरोनावायरस के इस केस को देखकर डॉक्टरों की टेंशन बढ़ी, 15वें दिन सामने आए इंफेक्शन के लक्षण


चंडीगढ़ :

कोरोना वायरस संक्रमण में एक अजीब बात देखने को मिली है. दुबई से चंडीगढ़ आए 22 वर्षीय युवक में 14 दिनों की इंक्युबेशन अवधि- जिस दौरान वह घर में पृथक रहा- समाप्त होने के बाद संक्रमण के लक्षण सामने आये और जांच में उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के सलाहकार मनोज परीडा ने कहा, ‘‘14 दिनों तक कुछ नहीं हुआ, लेकिन 15वें दिन उसे बुखार हुआ. यह देश में पहला मामला है जब 15वें दिन लक्षण सामने आए हैं.” परीडा ने समाचार एजेंसी को बताया, ‘‘हमारे चिकित्सा दल ने इस अजीब मामले की जानकारी केंद्र को दी है. इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया. 

यह स्पष्ट है कि दुनिया मंदी की चपेट में है : IMF प्रमुख

‘‘बुरी खबर है. दुबई से चंडीगढ़ आया व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया गया… लक्षण 15वें दिन सामने आए… असमान्य घटना… संपर्क में आने वालों का पता किया जा रहा…उन्हें पृथक किया जाएगा. ” राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय और अस्पताल के निदेशक सह प्रचार्य बीएस चव्हाण ने बताया कि भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के अनुसार कोरोना वायरस की इंक्युबेशन (रोगोद्भवन)अवधि पांच से 14 दिन है. 

कोरोना वायरस के खिलाफ भारतीय सेना भी संभाला मोर्चा, शुरू किया ‘ऑपरेशन नमस्ते’

टिप्पणियां

चव्हाण ने कहा कि मरीज द्वारा विदेश यात्रा की दी गई जानकारी की पुष्टि की जा रही है। उन्होंने कहा, ‘‘हमें सतर्क रहना होगा अगर लक्षण सामने आने की अवधि अधिक है और हमें दोबारा पृथक अवधि के बारे में सोचना होगा.” चव्हाण ने कहा, ‘‘वह गुरुवार सुबह हमारे पास आया था. उल्लेखनीय है कि एक और संक्रमण की पुष्टि के साथ चंडीगढ़ में कुल मामलों की संख्या आठ हो गई है. 

Video: लॉकडाउन के बीच लोगों की मदद के लिए आगे आए राजनेता