When meeting with family members was banned, inmates caused ruckus in dam dam central jail, one died in arson and stone pelting | परिजनों से मुलाकात पर प्रतिंबध लगा तो कैदियों ने जेल में किया बवाल, आगजनी-पथराव में एक की मौत


  • कोलकाता के दमदम सेंट्रल जेल का मामला, पथराव में कई घायल
  • कैदियों ने जेल अधिकारियों  से मास्क और सैनिटाइजर की मांग की   

दैनिक भास्कर

Mar 21, 2020, 09:30 PM IST

कोलकाता. कोरोनावायरस का शनिवार को साइड इफेक्ट देखने को मिला। कोलकाता के दमदम सेंट्रल जेल में कैदियों ने बवाल कर दिया। कैदी परिजनों से मुलाकात पर प्रतिबंध लगाए जाने से आक्रोशित थे। सुरक्षाकर्मियों से झड़प और मारपीट हुई। कैदियों ने जेल परिसर में आग लगा दी। तोड़फोड़ और पथराव में एक की मौत जबकि कई के घायल होने की सूचना है। हालांकि जेल मंत्री उज्जवल बिस्वास ने मौत की जानकारी न होने की बात कही है। मौके पर आरएएफ को तैनात की गई है। फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर आग को काबू करने की कोशिश में जुटी हुई है। जेल के एक अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए अभी और फायर ब्रिगेड की टीम बुलाई जा रही है। 

आंसू गैस छोड़े गए, फायरिंग हुई
बवाल को काबू में करने के लिए पुलिस ने  कैदियों पर आंसू गैस भी छोड़े। न्यूज एजेंसी यूएनआई के मुताबिक परिसर में फायरिंग भी हुई। जिसमें एक कैदी की मौत हो गई। बवाल में घायल सुरक्षाकर्मियों और कैदियों को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। 

जेल में मास्क और सैनिटाइजर की मांग
बताया जाता है कि कई कैदी कोरोनावायरस से बचाव के लिए जेल प्रशासन से फेस मास्क और सैनिटाइजर की मांग कर रहे थे। लेकिन मांगे पूरी नहीं हुईं। शनिवार को जब कैदियों को परिजनों से मिलने से रोका गया तो वह भड़ गए और बवाल करने लगे।