who will be the next cm of madhya pradesh these are the names in the race – कौन होगा मध्यप्रदेश का नया मुख्यमंत्री? यह नाम दौड़ में सबसे आगे…

who will be the next cm of madhya pradesh these are the names in the race – कौन होगा मध्यप्रदेश का नया मुख्यमंत्री? यह नाम दौड़ में सबसे आगे…


नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश का नया मुख्यमंत्री कौन होगा ? कमलनाथ के इस्तीफे के बाद ये सवाल बेहद अहम हो गया है. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री पद के संभावित उम्मीदवारों की रेस में आगे चल रहे हैं. कमल नाथ के इस्तीफे के साथ ही बीजेपी के नेतृत्व में नई सरकार के गठन की कवायद तेज़ हो गयी है. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक शिवराज सिंह मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे हैं. बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व जल्द ही इस बारे में फैसला कर सकता है. पूर्व केंद्रीय मंत्री सत्यनारायण जटिया ने बताया कि पार्टी के पास योजना है. उम्मीद है कि कोई कठिनाई नहीं होगी. बीजेपी के पास अनुभवी नेतृत्व है . परंपरा के आधार पर नेतृत्व का चयन होगा. विधायक दल नए मुख्यमंत्री का चयन करेगा, यह प्रक्रिया केंद्रीय नेतृत्व के मार्गदर्शन में होगी. कर्नाटक में भी ऐसा ही हुआ है.

लेकिन शिवराज को पार्टी के भीतर से ख़ामोश चुनौतियां भी मिल रही हैं. नरोत्तम मिश्रा से लेकर नरेंद्र सिंह तोमर तक के नाम हवा में हैं. इसलिए कोई खुल कर कुछ नहीं बोल रहा. कमलनाथ के इस्तीफे के कुछ ही मिनटों बाद पत्रकारों ने जब कृषि और ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से पुछा कि क्या वो भोपाल जाने को तैयार हैं तो वो कुछ भी बोलने से बचते दिखे. जब तोमर से पूछा गया कि वे केंद्र की रानीति में रहेंगे या राज्य की राजनीति में जाने को तैयार हैं? इस पर उन्होंने कहा कि पार्टी की बैठक होने दो. क्या होता है वो देखंगे.

टिप्पणियां

कमलनाथ सरकार के जाने के बाद बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व के सामने चुनौती सबकी सहमति से मुख्यमंत्री चुनकर राज्य में एक स्थिर सरकार चुनने की होगी. साथ ही उसने इन सभी विधायकों को भी संतुष्ट करना होगा जो कांग्रेस छोड़कर बीजेपी के साथ आए हैं.

खबरों की खबर: क्या विपक्ष के हमलों से बच पाएगी राज्यों की सरकार?

Leave a Reply