Wimbledon has been cancelled for the first time since the Second World War due to the coronavirus pandemic | दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार विंबलडन रद्द, 75 साल में ऐसा कभी नहीं हुआ; अब 2021 में खेली जाएगी


  • 134वीं विंबलडन चैम्पियनशिप 28 जून 2021 से 11 जुलाई तक खेली जाएगी
  • ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस क्लब ने कहा- जिन लोगों ने टिकट खरीद लिए थे, उन्हें पैसा रिफंड किया जाएगा

दैनिक भास्कर

Apr 01, 2020, 10:19 PM IST

खेल डेस्क. कोरोनावायरस के कारण विंबलडन टेनिस चैम्पियनशिप रद्द हो गई है। दूसरे विश्व युद्ध के बाद ऐसा पहली बार हुआ, जब ग्रास कोर्ट के इस टूर्नामेंट को कैंसिल करना पड़ा। अब यह ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट 2021 में 28 जून से 11 जुलाई तक खेला जाएगा। ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस क्लब (एईएलटीसी) ने बुधवार को इसकी घोषणा की। 
क्लब ने एक बयान जारी कर कहा- बहुत अफसोस के साथ यह बताना पड़ रहा है कि ऑल इंग्लैंड क्लब के मुख्य बोर्ड और चैंपियनशिप की प्रबंधन समिति ने कोविड-19 से जुड़ी स्वास्थ्य चिंताओं की वजह से इस साल टूर्नामेंट को रद्द करने का फैसला किया। अब 134वीं चैंपियनशिप का आयोजन 28 जून से 11 जुलाई 2021 तक किया जाएगा। समिति ने कहा जिन लोगों ने इस टिकट खऱीद लिए हैं, उन्हें राशि रिफंड की जाएगी। इस साल विम्बलडन का आयोजन 29 जून से 12 जुलाई तक होना था। इससे पहले, आयोजकों ने विंबलडन को खाली स्टेडियम में करवाने से इनकार कर दिया था। 3 बार के चैम्पियन बोरिस बेकर ने मंगलवार को आयोजकों से इंतजार करने की अपील की थी। उन्होंने ट्वीट किया था- मुझे पूरा विश्वास है कि आयोजन समिति फैसला करने से पहले अप्रैल के आखिर तक इंतजार करेगी। 

फ्रेंच ओपन को 20 सितंबर तक के लिए टाल दिया गया था

विंबलडन को रद्द करने से पहले फ्रेंच ओपन को 20 सितंबर तक के लिए टाल दिया गया था। यह ग्रैंड स्लेम इस साल 24 मई से 7 जून तक होना था। लेकिन अब 20 सितंबर से शुरू होकर 4 अक्टूबर तक चलेगा। फ्रेंच ओपन की नई तारीख यूएस ओपन के सिर्फ एक हफ्ते बाद तय की गई है।