Get 50% Off In Every Products - New Year 2021 Deals

Xiaomi भारत में स्मार्टफ़ोन, स्मार्ट टीवी के स्थानीय विनिर्माण का विस्तार करता है

[ad_1]

Xiaomi स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी के लिए भारत में विनिर्माण का विस्तार कर रहा है, कंपनी ने गुरुवार को एक आभासी ब्रीफिंग की घोषणा की। इसने चीन के बीवाईडी, और डीबीजी टेक्नोलॉजी को स्मार्टफोन के उत्पादन के लिए अपने दो नए भागीदारों के रूप में नामित किया। चीनी कंपनी के पास पहले से ही देश में स्मार्टफोन के स्थानीय उत्पादन के लिए अपने दो मौजूदा विनिर्माण भागीदारों के रूप में फॉक्सकॉन और फ्लेक्स हैं। अपने घरेलू स्मार्टफोन निर्माण में तेजी लाने के अलावा, Xiaomi ने हैदराबाद स्थित रेडिएंट टेक्नोलॉजी को डिक्सन के बाद देश में स्थानीय रूप से स्मार्ट टीवी बनाने के लिए अपना दूसरा विनिर्माण भागीदार घोषित किया।

बीवाईडी तमिलनाडु में एक संयंत्र स्थापित कर रहा है और 2021 की पहली छमाही में बाद में स्मार्टफोन के स्थानीय विनिर्माण को बंद करने की उम्मीद है। हालांकि, डीबीजी ने पहले ही बावल, हरियाणा में स्मार्टफोन निर्माण के लिए एक सुविधा स्थापित कर दी है, Xiaomi वर्चुअल ब्रीफिंग के दौरान की घोषणा की। कंपनी ने कहा कि DBG के जुड़ने से उसकी मासिक विनिर्माण क्षमता में लगभग 20 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

Xiaomi के उपाध्यक्ष और भारत के सीईओ मनु कुमार जैन यह कहा गया कि यह स्थानीय विनिर्माण और स्मार्टफोन घटकों की सोर्सिंग के लिए तैयार था। उन्होंने उल्लेख किया कि स्मार्टफोन घटकों का “बहुमत” देश में पहले ही निर्मित किया जा चुका है, हालांकि उन्होंने ब्रीफिंग के दौरान स्थानीय स्तर पर उत्पादित घटकों की कोई सटीक संख्या प्रदान नहीं की है। उन्होंने यह भी कोई ठोस विवरण नहीं दिया कि इसके प्रमुख घटकों में से कितने चीन से मंगवाए जा रहे हैं। कंपनी ने एक बयान में उल्लेख किया है कि देश में स्थानीय रूप से उत्पादित या उत्पादित घटक 75% से अधिक स्मार्टफोन के मूल्य में योगदान करते हैं।

जैन ने कहा, “चिपसेट दुनिया के विभिन्न हिस्सों से आ रहे हैं।” “यूरोप और अमेरिका से आने वाले घटक भी हैं, या कच्चे माल – यदि घटक नहीं हैं।”

वर्तमान में, Xiaomi के पास सनी इंडिया, NVT, Salcomp, LY Tech और Sunvoda जैसे साझेदार हैं जो देश में अपने स्मार्टफोन घटकों का निर्माण करते हैं।

नए मैन्युफैक्चरिंग पार्टनर्स के अलावा 2020 में 2021 में 50,000 में से Xiaomi के विस्तारित वर्कफोर्स को 60,000 तक बढ़ाने का दावा किया गया है। वर्कफोर्स में कंपनी के रोल पर सेल्स, ऑफलाइन सेल्स, लॉजिस्टिक्स और कॉर्पोरेट कर्मचारियों के बाद मैन्युफैक्चरिंग के पार्टनर शामिल हैं।

Xiaomi इसका स्थानीय विनिर्माण शुरू किया अगस्त 2015 में फॉक्सकॉन के साथ साझेदारी करके देश में – महीनों बाद इसकी यात्रा शुरू जुलाई 2014 में भारतीय बाजार में। बाद में इसका विस्तार फ्लेक्स के साथ सहयोग करके हुआ दूसरा साथी देश में स्थानीय स्तर पर स्मार्टफोन बनाने के लिए। कंपनी ने 2019 में भी घोषणा की थी कि उसके दो साथी अपने फोन के घरेलू उत्पादन को संभाल रहे हैं 99 प्रतिशत बेचना शुरू कर दिया देश में स्थानीय रूप से उत्पादित उसके फोन के।

“हम 99 और 100 क्यों कहते हैं इसका कारण [percent] कुछ समय के लिए, हमारी पहली बिक्री के लिए, हम छोटी मात्रा में आयात करते हैं क्योंकि हम अभी भी अपने पूरे पैकेज को लपेट रहे हैं, ”जैन ने ब्रीफिंग के दौरान कहा।

स्मार्टफोन्स के साथ, Xiaomi भारत में अपने स्मार्ट टीवी का उत्पादन करती है। कंपनी ने घरेलू स्तर पर अपने टीवी का निर्माण शुरू कर दिया डिक्सन के साथ भागीदारी अक्टूबर 2018 में। उस विकास को अब रेडिएंट टेक्नोलॉजी के अलावा के साथ विस्तारित किया गया है, जिसने तेलंगाना में एक विनिर्माण संयंत्र स्थापित किया है।

Xiaomi ने दावा किया कि अपने नए विनिर्माण साझेदार के साथ, वह देश में 100 प्रतिशत “मेड-इन-इंडिया” स्मार्ट टीवी बेच रही है।

सहित विश्लेषक कंपनियों की रिपोर्ट के अनुसार मुकाबला तथा आईडीसी, Xiaomi वर्तमान में भारतीय स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी बाजारों का नेतृत्व करता है। कंपनी, हालांकि, की पसंद के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करती है सैमसंग और चीन बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स सहित ब्रांडों का मालिक है विपक्ष, वनप्लस, विवो, तथा मुझे पढ़ो


क्या Mi 10i वनप्लस नॉर्ड किलर है? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *